राष्ट्रीय

यूपी,बिहार में बारिश न होने से सूखने लगी फसल,खेतों में पड़ी दरारें, आइए जानते हैं सम्पूर्ण देश के मौसम का हाल

Satyapal Singh Kaushik
10 Aug 2022 1:45 AM GMT
यूपी,बिहार में बारिश न होने से सूखने लगी फसल,खेतों में पड़ी दरारें, आइए जानते हैं सम्पूर्ण देश के मौसम का हाल
x
मौसम विभाग के अनुसार, आज से 13 अगस्त तक झारखंड, पश्चिम बंगाल में भारी बारिश का अनुमान जताया गया है. ओडिशा में भी 13 अगस्त तक बारिश का अलर्ट है. वहीं, अरुणाचल प्रदेश में 13 अगस्त को भारी बारिश होगी।

मौसम विभाग के अनुसार, आज से 13 अगस्त तक झारखंड, पश्चिम बंगाल में भारी बारिश का अनुमान जताया गया है. ओडिशा में भी 13 अगस्त तक बारिश का अलर्ट है. वहीं, अरुणाचल प्रदेश में 13 अगस्त को भारी बारिश होगी. पश्चिम बंगाल, असम, मेघालय समेत कई राज्य में आज भी बारिश का अनुमान जताया गया है, जबकि दिल्ली में बरसात का अलर्ट नहीं है।

जानिए दिल्ली का हाल

मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में आज बादल छाए रहेंगे लेकिन बारिश का अनुमान नहीं है. राजधानी का आज का न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहेगा, जबकि अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस तक जाएगा. वहीं, गुजरात के अहमदाबाद में आज तेज बारिश होने की उम्मीद है. यहां का न्यूनतम तापमान आज 27 डिग्री और अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस रहने वाला है. बादल छाए रहने के आसार हैं, जबकि तेज बारिश जारी रहेगी।

जानिए MP का हाल

वहीं, मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल का भी अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस रहेगा. यहां भी आज तेज बारिश का अनुमान जताया गया है. चंडीगढ़ की बात करें तो यहां का न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रह सकता है, जबकि अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस तक जाएगा. चंडीगढ़ में बारिश का अलर्ट है।

जानिए पहाड़ी राज्यों में मौसम का हाल

पहाड़ी राज्यों की बात करें तो उत्तराखंड का न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने वाला है. अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस रहेगा. आसमान में काले बादल छाए रहेंगे और तेज बारिश होगी. उधर, हिमाचल प्रदेश के शिमला में भी बारिश का अलर्ट है. यहां आज का न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जा सकता है, जबकि अधिकतम तापमान 31 डिग्री तक जा सकता है।

यूपी,बिहार में कैसा रहेगा मौसम

उत्तर भारत के अन्य राज्यों के मौसम की बात करें तो यहां पर भी बारिश का दौर जारी है. यूपी की राजधानी लखनऊ में आज का न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहने वाला है, जबकि अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस तक जाएगा. इसके अलावा, बिहार के पटना का न्यूनतम तापमान 27 डिग्री और अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस रहेगा।



Satyapal Singh Kaushik

Satyapal Singh Kaushik

न्यूज लेखन, कंटेंट लेखन, स्क्रिप्ट और आर्टिकल लेखन में लंबा अनुभव है। दैनिक जागरण, अवधनामा, तरुणमित्र जैसे देश के कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में लेख प्रकाशित होते रहते हैं। वर्तमान में Special Coverage News में बतौर कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story