राष्ट्रीय

सोनिया-राहुल को ED का नोटिस, 8 जून को पेश होने को कहा, कांग्रेस बोलीं- 'हम डरेंगे नही, झुकेंगे नहीं... सीना ठोक कर लड़ेंगे'

Arun Mishra
1 Jun 2022 9:01 AM GMT
सोनिया-राहुल को ED का नोटिस, 8 जून को पेश होने को कहा, कांग्रेस बोलीं- हम डरेंगे नही, झुकेंगे नहीं... सीना ठोक कर लड़ेंगे
x
एजेंसी ने नेशनल हेराल्ड केस की जांच में दोनों नेताओं को शामिल होने को कहा है।

नई दिल्ली : कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने नोटिस जारी किया है। 8 जून को पेश होने को कहा है। एजेंसी ने नेशनल हेराल्ड केस की जांच में दोनों नेताओं को शामिल होने को कहा है।

इस केस में ED ने कांग्रेस के 2 बड़े नेता पवन बंसल वह मल्लिकार्जुन खड़गे को बीते 12 अप्रैल को जांच में शामिल किया था। 2014 में सुब्रमण्यम स्वामी ने सोनिया और राहुल के खिलाफ केस दर्ज कराया था। इसमें स्वामी ने गांधी परिवार पर 55 करोड़ की गड़बड़ी का आरोप लगाया था।

गांधी परिवार के खिलाफ ईडी के समन के बाद सियासी बयानबाजी शुरू हो चुकी है। कांग्रेस के तमाम बड़े नेताओं ने मोर्चा संभाल लिया है। कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, ''नेशनल हेराल्ड मामले में साजिश के तहत सोनिया गांधी और राहुल गांधी को ED ने नोटिस भेजा है। लेकिन हम डरेंगे नही, झुकेंगे नहीं... सीना ठोक कर लड़ेंगे।"

कांग्रेस नेता और वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि हम झुकेंगे नहीं और सामना करेंगे। उन्होंने कहा है कि सोनिया गाांधी खुद ईडी के दफ्तर जाएंगी और सभी सवालों के जवाब देेंगी।

Next Story