राष्ट्रीय

लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस के आठ डिब्बे कटक के पास पटरी से उतरे, 20 लोग घायल, रेलवे ने जारी किया दो हेल्पलाइन नंबर.

Sujeet Kumar Gupta
16 Jan 2020 4:04 AM GMT
लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस के आठ डिब्बे कटक के पास पटरी से उतरे, 20 लोग घायल, रेलवे ने जारी किया दो हेल्पलाइन नंबर.
x

कटक। घने कोहरे के कारण ओडिशा के कटक के नरगुंडी रेलवे स्टेशन के पास मुंबई-भुवनेश्वर लोकमान्य तिलक टर्मिनस एक्सप्रेस आज सुबह सात बजे पटरी से उतर गई है। यह हादसा एक ट्रेन के मालगाड़ी से टकराने के कारण हुआ।

रेल अधिकारियों ने बताया कि सालागांव और नीरगुंडी स्टेशनों के बीच सुबह करीब सात बजे हुए इस हादसे में कम से कम 20 लोग घायल हो गए। यह दुर्घटना सालगांव और नेरगुंडी के बीच हुई जब लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस एक मालगाड़ी की गार्ड वैन से टकरा गई। बताया जा रहा है कि जहां यह हादसा हुआ उस क्षेत्र में घना कोहरा छाया हुआ है। सभी घायलों को पास के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उनकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।अधिकारियों ने बताया कि दुर्घटनास्थल पर काफी कोहरा था लेकिन यह स्पष्ट नहीं है कि हादसा किस वजह से हुआ।

गौरतलब है कि उत्तर भारत से लेकर पूर्वी भारत तक कोहरे का कहर जारी है. उत्तर भारत में लगातार कोहरे की वजह से ट्रेनें रद्द हो रही हैं इसके अलावा कुछ लेट भी चल रही हैं. कोहरे की वजह से दिल्ली में फ्लाइट पर भी असर पड़ रहा है.रेलवे ने 16 जनवरी को अलग-अलग कारणों से कई ट्रेनें कैंसिल की हैं. इनमें ज्यादातर गाड़ियों को गुरुवार के लिए पूरी तरह रद्द किया गया है, जबकि कुछ गांड़ियों को आंशिक रूप से रद्द किया गया है.

रेलवे और अग्निशमन अधिकारी पहले से ही दुर्घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं। ईस्ट कोस्ट रेलवे ने हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं। (0764) 1072 या (0674) 1072 पर फोन करके यात्रियों के बारे में जानकारी ली जा सकती है।


Tags
Sujeet Kumar Gupta

Sujeet Kumar Gupta

    Next Story