राष्ट्रीय

गुजरात के मोरबी में हुए पुल हादसे में दुख जताते हुए भावुक होकर PM मोदी ने कही यह बात....

Desk Editor
31 Oct 2022 5:29 AM GMT
गुजरात के मोरबी में हुए पुल हादसे में दुख जताते हुए भावुक होकर  PM मोदी ने कही यह बात....
x

देश आज 31 अक्टूबर को राष्ट्रीय एकता दिवस मना रहा है. 2014 से लगातार इस दिन को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया जा रहा है. भारत के पहले गृह मंत्री सरदार पटेल को सम्मान देने के लिए उनकी जयंती पर ही ये दिवस मनाया जाता है. इस साल भी राष्ट्रीय एकता दिवस के मौके पर गुजरात के केवडिया में राष्ट्रीय एकता दिवस परेड का आयोजन किया गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस परेड में हिस्सा लिया है.

इस परेड में बीएसफ के अलावा हरियाणा, मध्य प्रदेश, तेलंगाना, ओडिशा और त्रिपुरा की स्टेट पुलिस फोर्स ने भी हिस्सा लिया है. इस कार्यक्रम की खासियत आदिवासी बच्चों का बैंड रहने वाला है जो पहले अंबाजी मंदिर के बाहर भीख मांगा करता था. जब पिछले महीने में पीएम मोदी भी अंबाजी आए थे, उन्होंने इन बच्चों से बात भी की थी और इन्हें प्रोत्साहित भी किया था. अब उन्हीं बच्चों ने राष्ट्रीय एकता दिवस के मौके पर पीएम के सामने अपनी कला का प्रदर्शन किया

इसके अलावा इस परेड में NCC भी 'हम एक हैं, हम श्रेष्ठ हैं' थीम पर एक प्रस्तुति दिखाई गई. इसके बाद पीएम ने कार्यक्रम को संबोधित भी किया. उन्होंने सबसे पहले मोरबी हादसे पर दुख जताया. उन्होंने कहा कि मैं यहां मौजूद जरूर हूं, लेकिन मेरा मन मोरबी में है, मेरी करुणा उन लोगों के साथ है. मृतकों के परिवार के प्रति संवेदना है.

Next Story