राष्ट्रीय

जब गाजीपुर बॉर्डर पर फूट-फूट कर रोए राकेश टिकैत, आत्महत्या की दी धमकी

Arun Mishra
28 Jan 2021 2:32 PM GMT
जब गाजीपुर बॉर्डर पर फूट-फूट कर रोए राकेश टिकैत, आत्महत्या की दी धमकी
x

पूरे देश की नजर इस वक्त गाजीपुर बॉर्डर पर है. यहां पर बीते दो महीने से जारी किसानों के आंदोलन पर कार्रवाई की तैयारी है. भारी संख्या में यहां पर पुलिसबल की तैनाती है. गाजीपुर बॉर्डर पर धारा 144 लगा दी गई है. प्रदर्शनकारियों को ले जाने के लिए बसें लाई गईं हैं. RAF की तैनाती है. वज्र वाहन भी लाए गए हैं. वहीं, किसान नेता राकेश टिकैत अनशन पर बैठ गए हैं. उन्होंने कहा कि गांव के लोग पानी लाएंगे तभी मैं पीऊंगा.

कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन क्रांति में बदल गया लेकिन हिंसा के बाद सब कुछ बदल गया. पुलिस अब प्रदर्शनकारियों से सख्ती से निपट रही है. हिंसा करने वालों पर पुलिस ने मुकदम दर्ज किए हैं. किसान नेताओं को भी पुलिस ने नोटिस भेजा है. तो आज शाम गाजीपुर बॉर्डर से किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा- कृषि कानून वापस नहीं लिए गए तो, मैं आत्महत्या कर लूंगा. देश के किसान के साथ अत्याचार हो रहा है.

राकेश टिकैत ने आत्महत्या की धमकी दी

किसान नेता राकेश टिकैत ने आत्महत्या की धमकी दी है.मीडिया से बातचीत में उन्होंने रोते हुए कहा कि अगर तीनों कृषि कानून वापस नहीं होते हैं तो मैं आत्महत्या कर लूंगा. मुझे कुछ भी हुआ तो प्रशासन जिम्मेदार होगा. उन्होंने कहा कि मैं किसानों को बर्बाद नहीं होने दूंगा. किसानों का मारने की साजिश रची जा रही है. यहां अत्याचार हो रहा है.

गाजीपुर बॉर्डर पर राकेश टिकैत ने कहा कि वह गिरफ्तारी देना चाहते थे, लेकिन बीजेपी के विधायकों ने हमारे लोगों के साथ मारपीट की है. हमारे लोगों को रास्ते में पीटने की प्लानिंग है. राकेश टिकैत ने कहा कि अब हम यहां से नहीं जाएंगे. यहीं बैठेंगे.

गाजीपुर बॉर्डर को दोनों तरफ से बंद कर दिया गया है. ट्रैफिक पुलिस ने लोगों को गाजीपुर से ना जाने की सलाह दी है. ट्रैफिक को रोड न.56, अक्षरधाम और निजामुद्दीन के लिए डायवर्ट कर दिया गया है. ट्रैफिक पुलिस ने NH-9, NH-24 से बचने की सलाह दी है.

गाजीपुर बॉर्डर खाली करें किसान: एसीपी

गाजीपुर बॉर्डर पर तैनात प्रीत विहार के एसीपी वीरेंद्र पुंज का कहना है कि किसानों को अपने आप गाजीपुर बॉर्डर खाली कर देना चाहिए. हमने तो शांति की अपील पहले भी की थी, आज भी कर रहे हैं.

Next Story