राष्ट्रीय

किसान आंदोलन: सिंघु, टीकरी, चिल्ला, गाजीपुर बॉर्डर बंद...घर से निकलने से पहले जानलें लेटेस्ट ट्रैफिक अपडेट्स

Arun Mishra
6 Dec 2020 3:43 AM GMT
किसान आंदोलन: सिंघु, टीकरी, चिल्ला, गाजीपुर बॉर्डर बंद...घर से निकलने से पहले जानलें लेटेस्ट ट्रैफिक अपडेट्स
x
किसानों के आंदोलन का आज 11वां दिन है और प्रदर्शन की वजह से दिल्ली का ट्रैफिक फिर प्रभावित है.

नई दिल्ली : नए कृषि कानून के खिलाफ किसानों के आंदोलन का आज 11वां दिन है और प्रदर्शन की वजह से दिल्ली का ट्रैफिक फिर प्रभावित है. हरियाणा से दिल्ली की तरफ आने वाले सिंघु, टीकरी बॉर्डर काफी दिनों से लगातार बंद हैं. इसके अलावा यूपी से दिल्ली आने के लिए गाजीपुर बॉर्डर का इस्तेमाल नहीं करने की सलाह दी गई है. इसके अलावा नोएडा-दिल्ली के चिल्ला बॉर्डर को भी किसान प्रदर्शन के चलते बंद रखा गया है.

किसान कृषि कानूनों (Farm Laws) का विरोध करने के लिए दिल्ली में आकर प्रदर्शन करना चाहते हैं, लेकिन उन्हें दिल्ली में घुसने नहीं दिया गया. इसकी वजह से दिल्ली के विभिन्न बॉर्डर को बंद रखा गया है.

चिल्ला बॉर्डर पर दोनों तरफ से ट्रैफिक बंद

दिल्ली-नोएडा के चिल्ला बॉर्डर पर ट्रैफिक दोनों तरफ से बंद है. किसान गौतम बुद्ध द्वार पर प्रदर्शन कर रहे हैं जिसकी वजह से ऐसा हो रहा है. लोगों को दिल्ली आने के लिए नोएडा लिंक रोड की जगह डीएनडी इस्तेमाल करने की सलाह दी गई है.

हरियाणा जाने के लिए ये बॉडर्स खुले हैं

हरियाणा जाने के लिए कुछ बॉर्डर्स को खुला रखा गया है. इसमें धानसा, दरोला, कापसहेड़ा, रजोकरी नेशनल हाइवे 8, बिजवासन/बझगघेरा, पालम विहार और धुंधेहेड़ा बॉर्डर को खुला रखा गया है. कालिंदी कुंज, सूरज कुंड, बदरपुर और आयानगर बॉर्डर को ट्रैफिक के लिए दोनों तरफ से खोलकर रखा गया है.

सिंघु बॉर्डर अभी भी बंद

सिंघु, अचोंदी, लामपुर, पियाओ मनियारी, मंगेश बॉर्डर को बंद रखा गया है. नेशनल हाईवे 44 दोनों तरफ से बंद है. लोगों को सैफियाबाद, सबोली, नेशनल हाईवे 8/भोपरा/अपसरा बॉर्डर/पेरिफेरल एक्सप्रेसवे से जाने की सलाह दी गई है.

टीकरी बॉर्डर भी बंद

टीकरी और झरोदा बॉर्डर को बंद रखा गया है. बदुसराय बॉर्डर को सिर्फ कार, दो पहिया जैसे हल्के वाहनों के लिए खोला गया है. इसके अलावा झटीकरा बॉर्डर सिर्फ दो पहिया वाहनों के लिए खुला है.

गाजीपुर बॉर्डर बंद

गाजीपुर बॉर्डर पर गाजियाबाद से दिल्ली की तरफ जाने वाला ट्रैफिक रोका गया है. दिल्ली की तरफ आ रहे लोगों से नेशनल हाइवे 24 की जगह अपसरा, भोपरा, डीएनडी बॉर्डर का इस्तेमाल करने की सलाह दी गई है.

Next Story