राष्ट्रीय

किसान आंदोलन LIVE: किसान आज निकालेंगे ट्रैक्टर मार्च, केएमपी एक्सप्रेस-वे जाम करने की तैयारी

Arun Mishra
7 Jan 2021 4:02 AM GMT
किसान आंदोलन LIVE: किसान आज निकालेंगे ट्रैक्टर मार्च, केएमपी एक्सप्रेस-वे जाम करने की तैयारी
x
आठ जनवरी को किसानों की सरकार के साथ 9वें दौर की बातचीत तय है, लेकिन इससे पहले आज किसान बड़ा प्रदर्शन करने वाले हैं.

नई दिल्ली : किसान आंदोलन का आज 43वां दिन है. आज तैयारी दिल्ली के घेराबंदी की है. अन्नदाता अपने ट्रैक्टर पर सवार होंगे और देश की राजधानी के चारों ओर बने पेरिफेरल एक्सप्रेसवे पर सरकार को अपनी ताकत दिखाएंगे. ट्रैक्टर मार्च के लिए किसानों ने जोरदार प्लानिंग और तैयारी की है.

सुबह 11 बजे चार जत्थे एक साथ अलग-अलग स्थानों से रवाना होंगे. पहला जत्था सिंधु बॉर्डर से टिकरी बॉर्डर की तरफ जाएगा. इस जत्थे की शुरुआत कुंडली में केएमपी के एंट्री पॉइंट पर होगी. दूसरा जत्था टिकरी बॉर्डर से कुंडली की तरफ जाएगा जिसकी शुरुआत सांपला में केएमपी का एंट्री पॉइंट होगा. पहला और दूसरा जत्था सांपला और कुंडली के मिड प्वाइंट को छूकर वापस अपने शुरुआती बिंदु पर पहुंच जाएंगे.

तीसरा जत्था गाजीपुर से पलवल की तरफ जाएगा, जिसकी शुरुआत डासना में केएमपी के एंट्री पॉइंट पर होगी. चौथा जत्था रेवासन से पलवल की तरफ जाएगा जिसकी शुरुआत रेवासन में केएमपी के एंट्री पॉइंट पर होगी. ये दोनो जत्थे पलवल से अपने प्रस्थान बिंदु पर वापिस आ जाएंगे. पांचवा जत्था ढासा बॉर्डर से मानेसर तक जाएगा और फिर अपनी शुरुआत बिंदु पर लौटेगा. किसान संगठनों ने चेतावनी दी है कि आज की ट्रैक्टर रैली 26 जनवरी को निकलने वाली रैली का ट्रेलर होगा.

Next Story