राष्ट्रीय

करनाल में किसानों का धरना जारी, SDM को हटाने की मांग पर अड़े

करनाल में किसानों का धरना जारी, SDM को हटाने की मांग पर अड़े
x
प्रदेश सरकार द्वारा इंटरनेट सेवा को करनाल में 8 सितंबर के दिन भी बंद रखने का ऐलान किया गया है

हरियाणा: करनाल में किसानों का धरना रातभर से जारी है. कल शाम से किसानों ने मिनी सचिवालय को घेर रखा है. संयुक्त किसान मोर्चा ने बयान जारी कर बताया है कि प्रशासन एसडीएम आयुष सिन्हा को बचाने में लगा है. तीन दौर की बातचीत विफल हो गई उसके बाद किसान मिनी सचिवालय की तरफ बढ़े. पानी की बौछारें हुईं, लेकिन किसान रुके नहीं और अब किसान मिनी सचिवालय का घेराव कर रहे हैं. किसानों ने स्पष्ट कर दिया है जब तक मांगें नहीं मानी जाएगी धरना जारी रहेगा. इधर, प्रशासन ने करनाल में आज भी इंटरनेट और SMS सेवा पर रोक लगा दी है.

लघु सचिवालय के गेट पर पैरामिलिट्री फोर्स और पुलिस के जवान तैनात हैं। इन्हें किसानों को किसी भी कीमत पर अंदर न जाने देने के आदेश दिए गए हैं। किसानों ने भी सचिवालय में आवाजाही रोकी हुई है। उनका कहना है कि वे न तो किसी को अंदर जाने देंगे और न ही कोई काम होने देंगे। शहर में आवाजाही सुचारू रूप से बहाल कर दी गई है। अब किसी को कहीं आने-जाने में दिक्कत नहीं होगी, लेकिन लघु सचिवालय न आने की अपील की गई है, क्योंकि यहां होने वाले सभी काम बाधित हो सकते हैं।

दरअसल, किसानों ने किसी भी अधिकारी को लघु सचिवालय में प्रवेश न करने देने का ऐलान किया है। उधर, प्रशासन की तरफ से भी अभी तक आमजन व कर्मचारियों के कामकाज को लेकर कोई दिशा-निर्देश जारी नहीं किए गए हैं। लघु सचिवालय में बने कार्यालयों में रोजाना 5000 लोग पहुंचते हैं, लेकिन अपील है कि सचिवालय के कामकाज के लिए जरूरी न हो तो आज न आएं।

लघु सचिवालय में डीसी, एसपी, एसडीएम, ई-दिशा केंद्र, सीएम विंडो, तहसील, ट्रेजरी, एडीसी, डीआरओ, डीडीपीओ, डीईओ, निर्वाचन आयोग, श्रमिक कार्यालय हैं। इसके अलावा बैंक, समाज कल्याण, जिला कल्याण, और रोजगार विभाग भी हैं।

प्रदेश सरकार द्वारा इंटरनेट सेवा को करनाल में 8 सितंबर के दिन भी बंद रखने का ऐलान किया गया है। जबकि बाकी सभी जिलों की इंटरनेट सेवा को बहाल कर दिया गया है। 7 सितंबर के किसान आंदोलन को देखते हुए करनाल के साथ-साथ कैथल, कुरुक्षेत्र, पानीपत व जींद जिले की इंटरनेट सेवा पर पाबंदी लगा दी गई थी।



Next Story