राष्ट्रीय

ट्रैक्टर मार्च में उपद्रव : दिल्ली पुलिस की FIR में राकेश टिकैत, दर्शन पाल समेत 6 किसान नेताओं के भी नाम

Arun Mishra
27 Jan 2021 10:01 AM GMT
ट्रैक्टर मार्च में उपद्रव : दिल्ली पुलिस की FIR में राकेश टिकैत, दर्शन पाल  समेत 6 किसान नेताओं के भी नाम
x

किसान नेता राकेश टिकैत (फाइल फोटो)

दिल्ली पुलिस ने बीते दिन हुई हिंसा को लेकर कई किसान नेताओं पर भी एफआईआर दर्ज की है.

नई दिल्ली : गणतंत्र दिवस पर किसानों की हिंसा के बाद दिल्ली पुलिस ऐक्शन में है. दिल्ली में वीआईपी इलाके लुटियंस जोन को जाने वाले रास्ते बंद हैं. इंडिया गेट, प्रगति मैदान और मंडी हाउस जाने वाले रास्ते बंद हैं. आईटीओ और कनॉट प्लेस की ओर जाने वाले रास्ते बंद हैं।

वहीँ दिल्ली पुलिस भी एक्शन में हैं. बुधवार दोपहर तक करीब 200 से अधिक उपद्रवियों को हिरासत में लिया गया है, जबकि दो दर्जन से अधिक FIR दर्ज की गई हैं. दिल्ली पुलिस की ओर से कुछ किसान नेताओं पर भी एफआईआर की गई हैं. बुधवार शाम को दिल्ली पुलिस प्रेस कॉन्फ्रेंस कर हिंसा को लेकर जानकारी देगी.

FIR में राकेश टिकैत समेत कई किसान नेताओं के नाम

दिल्ली पुलिस ने बीते दिन हुई हिंसा को लेकर कई किसान नेताओं पर भी एफआईआर दर्ज की है. इनमें राकेश टिकैत, डॉ. दर्शनपाल, जोगिंदर सिंह, बूटा सिंह, बलबीर सिंह राजेवाल और राजेंद्र सिंह का नाम भी शामिल है. दिल्ली पुलिस का कहना है कि ट्रैक्टर मार्च के दौरान इन नेताओं की ओर से नियमों का उल्लंघन किया गया. शाम चार बजे दिल्ली पुलिस हिंसा को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगी.

अब तक 22 FIR, शाह की दिल्ली पुलिस कमिश्नर संग बैठक

दिल्ली पुलिस ट्रैक्टर मार्च के नाम पर कल दिल्ली में उत्पात मचाने वाले किसानों पर ऐक्शन में जुट गई है। अभी तक 22 FIR दर्ज कर ली गई हैं। करीब 200 उपद्रवियों को हिरासत में लिए जाने की बात है। इस बीच गृह मंत्री अमित शाह भी दिल्ली के पुलिस कमिश्नर और आईबी चीफ के साथ बैठक कर रहे हैं। माना जा रहा है कि बैठक में उपद्रवियों से निपटने की रणनीति तैयार हो सकती है।

तीनों कानून वापस लेने की मांग

किसान संगठनों की ओर से बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा गया है कि ट्रैक्टर परेड में असामाजिक तत्वों की ओर से हुड़दंग किया गया, ताकि आंदोलन को बदनाम कर सकें. दूसरी ओर लेफ्ट नेता सीताराम येचुरी ने कहा है कि केंद्र सरकार को तुरंत तीनों कानून वापस लेने चाहिए. दिल्ली पुलिस की ओर से अब सिंघु बॉर्डर के पास से सभी वाहनों को हटाया जा रहा है. मीडिया के वाहनों को भी हटाया जा रहा है. हिंसा के बाद से ही सभी प्रदर्शनस्थलों पर सुरक्षा को बढ़ाया गया है.

200 हिरासत में

गणतंत्र दिवस के मौके पर दिल्ली में हुई हिंसा में अब पुलिस का एक्शन शुरू हो गया है. दिल्ली पुलिस ने करीब 200 प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया है, जिनपर हिंसा करने, सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचा और पुलिसकर्मियों पर हमला करने का आरोप लगाया है. बता दें कि अबतक कुल 22 एफआईआर दर्ज की गई हैं, उपद्रवियों की पहचान की जा रही है जिसके बाद एक्शन लिया जा रहा है.

Next Story