राष्ट्रीय

केरल में कोरोनावायरस के पांच नए मरीजों की पुष्टि, भारत में अब तक 39 पॉजिटिव केस आए सामने

Sujeet Kumar Gupta
8 March 2020 6:22 AM GMT
केरल में कोरोनावायरस के पांच नए मरीजों की पुष्टि, भारत में अब तक 39 पॉजिटिव केस आए सामने
x
केरल के स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा ने बताया कि कोरोनोवायरस के पांच नए पॉजिटिव मामले सामने आए हैं।

केरल। दुनियाभर में कोरोनावायरस का कहर बढ़ता ही जा रहा है। भारत समेत दुनिया के 96 देशों को चपेट में ले चुके इस वायरस से अब तक 3400 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। इससे संक्रमित मरीजों की संख्या एक लाख के पार पहुंच गई है वही भारत में कोरोनावायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 39 हो गई है।

रविवार को केरल में पांच नए मरीजों की पुष्टि हुई है। केरल के स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा ने बताया कि कोरोनोवायरस के पांच नए पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। इन मरीजों को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है। इनमें से तीन लोग हाल ही में इटली से लौटे थे, इनके संपर्क में आने से पठानमथिट्टा जिले में दो और लोगों को यह बीमारी हुई।

बतादें कि चीन में रविवार को कोरोनावायरस से मरने वालों की संख्या में कमी दिखी है। चीन में जनवरी के बाद से रविवार को कोरोनावायरस के सबसे कम नए मामले सामने आए। ये सभी नए 44 मामले वुहान में सामने आए जो कोरोनावायरस से सबसे अधिक प्रभावित है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक भारत में कोरोना वायरस को लेकर अभी तक 7108 उड़ानों से आए 726122 यात्रियों की स्क्रीनिंग की जा चुकी है। शुक्रवार सुबह से शनिवार दोपहर के बीच अधिकारियों ने 573 उड़ानों के 73766 यात्रियों की जांच की।

Next Story