राष्ट्रीय

राहुल गाँधी का केंद्र पर हमला, बोले - देशवासियों को मिले मुफ्त वैक्सीन, भारत को सिस्टम का 'विक्टिम' न बनाएं

माजिद अली खां
26 April 2021 2:15 PM GMT
राहुल गाँधी का केंद्र पर हमला, बोले - देशवासियों को मिले मुफ्त वैक्सीन, भारत को सिस्टम का विक्टिम न बनाएं
x

कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर (Coronavirus 2nd Wave) के चलते देश से सभी राज्‍यों में हालात बेकाबू हो गए हैं. ज्‍यादातर राज्‍यों के अस्‍पतालों में ऑक्‍सीजन और बेड की कमी देखी जा रही है. भारत के गंभीर होते हालात ने स्‍वास्‍थ्‍य सेवाओं पर भी सवाल खड़े कर दिए हैं. हालात ये हैं कि समय पर इलाज न मिलने के कारण बहुत से लोग दम तोड़ रहे हैं. देश में जारी कोरोना संकट के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने एक बार फिर केंद्र सरकार पर हमला बोला है. राहुल गांधी ने केंद्र सरकार से कोरोना वैक्‍सीन मुफ्त दिलाए जाने की अपील की है.

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने ट्वीट कर कहा, 'चर्चा बहुत हो चुकी. देशवासियों को वैक्सीन मुफ़्त मिलनी चाहिए- बात खत्म. मत बनाओ भारत को भाजपा सिस्टम का विक्टिम!'

इससे पहले राहुल गांधी ने कहा था कि सद्भाव से केंद्र सरकार से अपील है कि वह पीआर व अनावश्यक परियोजनाओं पर खर्च करने की बजाय टीका, ऑक्सीजन व अन्य स्वास्थ्य सेवाओं पर ध्यान दे. कांग्रेस नेता ने सरकार को आगाह करते हुए कहा, आने वाले दिनों में ये संकट और भी गहराएगा. इससे निपटने के लिए देश को तैयार करना होगा. वर्तमान दुर्दशा असहनीय है!''

कार्यकर्ताओं से कहा, कोरोना के समय लोगों का दें साथ

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं से कहा कि सिस्टम फेल हो गया है और इसीलिए वे सभी राजनीतिक गतिविधियों को छोड़ कोरोना वायरस के खिलाफ इस जंग में लोगों का साथ दें. उन्होंने कहा कि यह वक्त लोगों की बेहतरी के बारे में बातें करने का है क्योंकि 'सिस्टम' पूरी तरह से फेल हो चुका है.

माजिद अली खां

माजिद अली खां

माजिद अली खां, पिछले 15 साल से पत्रकारिता कर रहे हैं तथा राजनीतिक मुद्दों पर पकड़ रखते हैं. 'राजनीतिक चौपाल' में माजिद अली खां द्वारा विभिन्न मुद्दों पर राजनीतिक विश्लेषण पाठकों की सेवा में प्रस्तुत किए जाते हैं. वर्तमान में एसोसिएट एडिटर का कर्तव्य निभा रहे हैं.

Next Story