राष्ट्रीय

गुलाम नबी आजाद ने क्यों दिया इस्तीफ़ा, सामने आई बड़ी वजह!

Arun Mishra
17 Aug 2022 5:08 AM GMT
गुलाम नबी आजाद ने क्यों दिया इस्तीफ़ा, सामने आई बड़ी वजह!
x
कांग्रेस ने मंगलवार को वरिष्ठ पार्टी नेता गुलाम नबी आजाद को प्रदेश कैंपेन कमेटी का अध्यक्ष बनाया था..!!

नई दिल्ली : जम्मू कश्मीर में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. कांग्रेस ने मंगलवार को वरिष्ठ पार्टी नेता गुलाम नबी आजाद को प्रदेश कैंपेन कमेटी का अध्यक्ष बनाया था, लेकिन आजाद ने अध्यक्ष बनाए जाने के 2 घंटे बाद ही पद से इस्तीफा दे दिया. इस्तीफा देने की कोइ खास वजह तो अब तक साफ नहीं हो पाई है.

सूत्रों के मुताबिक, गुलाम नबी आजाद की नाराजगी इस बात से है कि उनकी सिफारिशों को नजर अंदाज किया जा रहा है, जिसकी वजह से उन्होंने नई जिम्मेदारी लेने से मना कर दिया है. हालांकि, कांग्रेस का कहना है कि आजाद ने खराब स्वास्थ्य के चलते से कैंपेन समिति के अध्यक्ष का पद संभालने से इनकार किया है.

कहीं पार्टी से नाराजगी.....?

गुलाम नबी आजाद ने अगर पार्टी से नाराज होकर इस्तीफा दिया है, मतलब स्पष्ट है- अंदरखाने सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. वैसे भी गुलाम नबी आजाद के कुछ मुद्दों को लेकर पार्टी के साथ जो मतभेद चल रहे है, उसे देखते हुए अगर अश्विनी हांडा का ये दावा सही मान लिया जाए, तो ये कांग्रेस के अंदर बगावत के नए सुर बुलंद कर सकता है.

जम्मू से कांग्रेस नेता अश्विनी हांडा ने अलग ही कहानी बयां कर दी है. उनके मुताबिक कांग्रेस पार्टी ने जम्मू-कश्मीर के लिए जिस प्रचार कमेटी का गठन किया है, उसमें जमीनी नेताओं को छोड़ दिया गया है. उनके साथ न्याय नहीं हुआ है. इस बारे में वे कहते हैं कि कांग्रेस द्वारा बनाई गई नई प्रचार कमेटी ने जमीनी नेताओं की आकांक्षाओं को नजरअंदाज कर दिया है. उनके साथ बड़ा अन्याय किया गया है. इसी वजह से गुलाम नबी आजाद ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया. वे भी इस नई कमेटी से संतुष्ट नहीं थे.

Next Story