राष्ट्रीय

चुनाव नतीजों पर पीएम मोदी का बड़ा बयान, बोले- 'आज की जीत की हैट्रिक ने 2024 की जीत की हैट्रिक की गारंटी दे दी'

Shiv Kumar Mishra
3 Dec 2023 3:23 PM GMT
चुनाव नतीजों पर पीएम मोदी का बड़ा बयान, बोले- आज की जीत की हैट्रिक ने 2024 की जीत की हैट्रिक की गारंटी दे दी
x
प्रचंड जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी के हेडक्वॉर्टर में संबोधित किया.

PM Modi statement on Election Result 2023 : राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनाव (Assembly Elections Result 2023)में भारतीय जनता पार्टी (BJP)ने प्रचंड जीत हासिल की है. 3 दिसंबर (रविवार) को आए नतीजों में बीजेपी ने कांग्रेस से राजस्थान और छत्तीसगढ़ छीन ली है, जबकि मध्य प्रदेश में वापसी की है. इस प्रचंड जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी के हेडक्वॉर्टर में संबोधित किया. पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि आज की जीत की हैट्रिक ने 2024 के चुनाव में जीत की हैट्रिक की गारंटी दे दी है.

आज की हैट्रिक ने 2024 की गारंटी भी दे दी है- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि कुछ लोग तो यह भी कह रहे हैं कि आज की इस हैट्रिक ने 2024 की हैट्रिक की गारंटी भी दे दी है. यहां पीएम मोदी का इशारा लगातार तीसरी बार केंद्र में सरकार बनाने से था. अगर 2024 में पार्टी जीतती है तो केंद्र में यह भाजपा की हैट्रिक ही होगी.

भाजपा ही युवाओं की आकाक्षाएं समझती है- पीएम मोदी

पीएम ने कहा कि आज देश के युवा में ये भरोसा लगातार बढ़ रहा है कि भाजपा ही उनकी आकाक्षाएं समझती है, उनके लिए काम करती है. देश का युवा ये जानता है कि भाजपा की सरकार युवा हितैषी होती हैं, युवाओं के लिए नए अवसर बनाने वाली होती है.

भाजपा कार्यकर्ताओं से पीएम मोदी की अपील

भाजपा कार्यकर्ताओं से अपील करते हुए पीएम मोदी ने कहा, प्रत्येक भाजपा कार्यकर्ता, नमो एप पर जाए और कम से कम 10 लोगों को विकसित भारत का एंबेसडर बनाए. हमें आज एक ऐसी पीढ़ी तैयार करनी है, जिसका सपना हो विकसित भारत, जिसका संकल्प हो विकसित भारत.

जहां दूसरों से उम्मीद खत्म होती है, वहां से मोदी की गारंटी शुरु होती है- पीएम मोदी

संबोधन के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि मोदी की गारंटी वाली गाड़ी, देश की सफलता की गारंटी बनेगी, ये भी मोदी की गारंटी है. आपको एक और बात याद रखनी है- जहां दूसरों से उम्मीद खत्म होती है, वहां से मोदी की गारंटी शुरु होती है.

PM मोदी ने कांग्रेस को दी सलाह

पीएम मोदी ने अपने संबोधन के दौरान कहा कि लोकतंत्र के हित में, मेरी कांग्रेस और उसके साथियों को एक और सलाह है. कृपया करके ऐसी राजनीति ना करें जो देश विरोधी हो, जो देश को बांटने का, देश को कमजोर करने का काम करे.

'फंड के बीच में मत आओ, वरना...'

पीएम मोदी ने कहा कि ये चुनाव नतीजे, कांग्रेस और उसके घमंडिया गठबंधन के लिए भी बहुत बड़ा सबक हैं. सबक ये है कि सिर्फ कुछ परिवारवादियों के मंच पर एक साथ आ जाने से देश का भरोसा नहीं जीता जा सकता. देश की जनता का दिल जीतने के लिए राष्ट्रसेवा का जो जज्बा होना चाहिए, वो घमंडिया गठबंधन में नहीं है. आज के ये नतीजे ऐसी पार्टियों के लिए सबक हैं कि केंद्र सरकार की गरीब कल्याण की योजनाओं और उनके लिए भेजे जा रहे फंड के बीच में मत आओ. वरना जनता आपको हटा देगी.

प्रधानमंत्री ने कहा कि देश की जनता ने आज एक स्पष्ट संदेश दे दिया है. ये चुनाव नतीजे कांग्रेस और उसके घमंडिया गठबंधन के लिए भी बहुत बड़ा सबक है. आज के यह नतीजे उन ताकतों को भी चेतावनी है, जो प्रगति और जन कल्याण की राजनीति के खिलाफ खड़े रहते हैं. ऐसी पार्टियों के लिए आज सबक है कि सुधर जाइए नहीं तो जनता आपको चुन-चुनकर साफ कर देगी.

Next Story