राष्ट्रीय

Gujarat- Himachal Election Results LIVE | गुजरात- हिमाचल और यूपी उप-चुनाव पर सबसे तेज नतीजे

Arun Mishra
8 Dec 2022 4:32 AM GMT
Gujarat- Himachal Election Results LIVE | गुजरात- हिमाचल और यूपी उप-चुनाव पर सबसे तेज नतीजे
x
गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के आज नतीजे आ रहे हैं. वोटों की गिनती सुबह 8 बजे से जारी है.

Gujarat-Himachal Election Result 2022 Live Updates: गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के आज नतीजे आ रहे हैं. वोटों की गिनती सुबह 8 बजे से जारी है. हिमाचल में 12 नवंबर को एक चरण में मतदान हुआ था. तो वहीं, गुजरात में 1 और 5 दिसंबर को दो चरणों में मतदान हुआ था. गुजरात में ज्यातादर एग्जिट पोल में जहां बीजेपी की सरकार बनती दिख रही है. तो हिमाचल में कुछ एग्जिट पोल में कांग्रेस की सरकार बनती नजर रही है, तो कुछ बीजेपी और कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर दिखा रहे हैं.

हिमाचल प्रदेश और गुजरात के अलावा यूपी की मैनपुरी लोकसभा सीट और 5 राज्यों की 6 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे भी आज आ रहे हैं. वोटों की गिनती भी शुरू हो गई है. मैनपुरी सीट सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद खाली हुई है. इसके अलावा जिन विधानसभा सीटों के नतीजे आएंगे उनमें उत्तर प्रदेश की रामपुर और खतौली सीट, ओडिशा की पद्मपुर सीट, राजस्थान की सरदारशहर सीट, बिहार की कुढ़नी और छत्तीसगढ़ की भानुप्रतापपुर सीट शामिल है. रामपुर सीट सपा नेता आजम खान की सदस्यता रद्द होने की वजह से खाली हुई है.

Gujarat Election Result 2022: गुजरात में बीजेपी 145 के पार

गुजरात में बीजेपी एक बार फिर से 150 के नीचे आ गई है. यहां बीजेपी अभी 147 सीटों पर आगे चल रही है, कांग्रेस 23 सीटों पर और AAP 8 सीटों पर और अन्य 4 सीटों पर आगे चल रहे हैं.

Himachal Election Result 2022: हिमाचल में कांटे की टक्कर

हिमाचल प्रदेश में रुझानों के अनुसार कांटे की टक्कर चल रही है. ताजा जानकारी के कांग्रेस 32 सीटों पर और बीजेपी 33 सीटों पर आगे चल रही है.

मैनपुरी से डिंपल को 10 हजार वोटों की लीड

मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में वोटों की गिनती जारी है. यहां पर भाजपा को 6216 वोट मिले हैं, जबकि सपा को 16933 वोट मिले हैं. सपा प्रत्याशी डिम्पल यादव 10717 वोट से आगे चल रही हैं.

यूपी की रामपुर सीट से सपा आगे

उत्तर प्रदेश की रामपुर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव की मतगणना में सपा उम्मीदवार मोहम्मद आसिम राजा आगे चल रहे हैं. दूसरे नंबर पर भाजपा उम्मीदवार आकाश सक्सेना हैं.

राजस्थान की सरदारशहर सीट से कांग्रेस आगे

राजस्थान की सरदारशहर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव की मतगणना में कांग्रेस उम्मीदवार अनिल के शर्मा आगे चल रहे हैं. दूसरे नंबर पर भाजपा उम्मीदवार अशोक कुमार हैं.

बिहार की कुढ़नी सीट से भाजपा आगे

बिहार की कुढ़नी विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव की मतगणना में भाजपा उम्मीदवार केदार प्रसाद गुप्ता आगे चल रहे हैं. दूसरे नंबर पर जदयू उम्मीदवार मनोज के सिंह हैं.

छत्तीसगढ़ की भानूप्रतापपुर सीट पर कांग्रेस आगे

छत्तीसगढ़ की भानूप्रतापपुर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव की मतगणना में कांग्रेस उम्मीदवार सावित्री मनोज आगे. दूसरे नंबर पर भाजपा उम्मीदवार हैं.

Next Story