राष्ट्रीय

राहुल गांधी का बड़ा बयान, 'अगर प्रियंका वाराणसी से चुनाव लड़ जातीं, तो PM मोदी दो-तीन लाख वोटों से हार जाते...'

Shiv Kumar Mishra
11 Jun 2024 3:13 PM GMT
राहुल गांधी का बड़ा बयान, अगर प्रियंका वाराणसी से चुनाव लड़ जातीं, तो PM मोदी दो-तीन लाख वोटों से हार जाते...
x
रायबरेली सीट से चुनाव जीतने के बाद राहुल गांधी और प्रियंका गांधी रायबरेली की जनता का आभार प्रकट करने के लिए वहां गए.

लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की रायबरेली सीट पर जीत के बाद राहुल गांधी पहली बार प्रियंका गांधी संग अपने लोकसभा क्षेत्र पहुंचे. इस दौरान प्रियंका गांधी ने रायबरेली में राहुल गांधी को जिताने के लिए लोगों का धन्यवाद दिया. रायबरेली के सांसद राहुल गांधी ने आगे कहा है कि अगर प्रियंका गांधी वाराणसी से चुनाव लड़ जातीं तो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दो-तीन लाख वोट से चुनाव हार जाते. वोटों से चुनाव हार जाते। ये बात मैं अहंकार से नहीं कह रहा हूं। मैं ये बात इसलिए कह रहा हूं, क्योंकि हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री को हिंदुस्तान की जनता ने मैसेज दिया है कि ये आपकी जो राजनीति है हमें अच्छी नहीं लगी।

बता दें कि रायबरेली सीट से चुनाव जीतने के बाद राहुल गांधी और प्रियंका गांधी रायबरेली की जनता का आभार प्रकट करने के लिए वहां गए. इस दौरान आभार सभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला.

राहुल गांधी ने रायबरेली की जनता को धन्यवाद करते हुए कहा कि, आपने मुझे जीत दिलाते हुए राजनीति बदल दी है. साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री पर निशान साधते हुए कहा कि हमें नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोलनी है.' इस दौरान राहुल गांधी ने कहा कि, कांग्रेस पार्टी का कोई भी नेता स्वार्थी नहीं है. राजनीति मे सबसे पुराना रिश्ता हमारा आपका है और यह रिश्ता रायबरेली के खेतों से शुरू हुआ था.'

राहुल ने कहा- देश की आत्मा को समझ में आ गया कि मोदी और अमित शाह हिंदुस्तान के संविधान को खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं। जो देश की नींव है, उसके साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। इसलिए पूरा देश एक साथ खड़ा हो गया। उत्तर प्रदेश की जनता ने नफरत के खिलाफ, हिंसा के खिलाफ, अहंकार के खिलाफ दबाकर वोट दिया।


Next Story