राष्ट्रीय

Lok Sabha Election 2024: BJP की शिकायत पर EC ने आतिशी को भेजा नोटिस, सोमवार तक मांगा जवाब

Special Coverage Desk Editor
5 April 2024 10:25 AM GMT
Lok Sabha Election 2024: BJP की शिकायत पर EC ने आतिशी को भेजा नोटिस, सोमवार तक मांगा जवाब
x
Lok Sabha Election 2024: चुनाव की तारीख जैसे जैसे नजदीक आ रही है। आम आदमी पार्टी की मुसीबतें बढ़ती जा रही हैं। हाल ही में शराब घोटाले के मामले में सीएम केजरीवाल को 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेजा गया है।

Lok Sabha Election 2024: चुनाव की तारीख जैसे जैसे नजदीक आ रही है। आम आदमी पार्टी की मुसीबतें बढ़ती जा रही हैं। हाल ही में शराब घोटाले के मामले में सीएम केजरीवाल को 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। वहीं अब चुनाव आयोग की तरफ से दिल्ली सरकार में मंत्री और आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी को नोटिस भेजा है। दरअसल, हाल ही में आतिशी ने भाजपा जॉइन करने का ऑफर मिलने का आरोप लगाया था। इसी को लेकर भाजपा ने आतिशी की शिकायत चुनाव आयोग में दर्ज कराई थी इसी सिलसिले में चुनाव आयोग ने आप नेता से सोमवार 12 बजे तक जवाब मांगा है।

भाजपा ने भी भेजा था नोटिस

वहीं इससे पहले भाजपा ने भी आतिशी को नोटिस भेजकर पूछा था कि किसकी तरफ से पार्टी में आने का ऑफर मिला है इसका खुलासा होना चाहिए। भाजपा ने कहा था कि अगर सच सामने नहीं लाया जाता तो भी कानूनी प्रक्रिया अपनाया जाएगा। दरअसल, 2 अप्रैल को दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेस मं कहा था कि 'मेरे बहुत करीबी व्यक्ति के माध्यम से मुझे भारतीय जनता पार्टी ज्वॉइन करने के लिए अप्रोच किया गया। मुझे ये कहा गया कि या तो मैं बीजेपी में शामिल हो जाऊं और अपना राजनीतिक करियर बचा लूं।

‘वे आम आदमी पार्टी को खत्म करना चाहते हैं’

अगर भाजपा ज्वॉइन नहीं की तो आने वाले एक महीने में मुझे एक महीने में अरेस्ट कर लिया जाएगा।' आतिशी ने कहा था कि अगले कुछ दिनों में आम आदमी पार्टी के कुछ और नेताओं को गिरफ्तार किया जा सकता है। उन्होंने कहा, 'प्रधानमंत्री और बीजेपी ने अपना मन बना लिया है। वे आम आदमी पार्टी और उसके नेताओं को कुचलना चाहते हैं, खत्म करना चाहते हैं।'

Special Coverage Desk Editor

Special Coverage Desk Editor

    Next Story