राष्ट्रीय

नूपुर शर्मा को बड़ी राहत: गिरफ्तारी पर जारी रहेगी रोक, सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली ट्रांसफर की सभी FIR

Arun Mishra
10 Aug 2022 11:49 AM GMT
नूपुर शर्मा को बड़ी राहत: गिरफ्तारी पर जारी रहेगी रोक, सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली ट्रांसफर की सभी FIR
x
नूपुर शर्मा को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है.

नई दिल्ली : नूपुर शर्मा को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है. सुप्रीम कोर्ट की जस्टिस कांत बेंच ने नूपुर शर्मा को बड़ी राहत दी है. पैगंबर मुहम्मद पर पूर्व बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा की टिप्पणी के बाद अलग-अलग कई एफआईआर दर्ज की गईं थीं जिसके बाद कोर्ट ने कहा है अब उनके खिलाफ तमाम FIR को दिल्ली ट्रांसफर किया जाएगा. लंबे समय से नूपुर मांग कर रही थीं कि उनके खिलाफ दर्ज शिकायतों को दिल्ली ट्रांसफर कर दिया जाए, अब कोर्ट ने भी इसी दिशा में फैसला सुना दिया है.

सुप्रीम कोर्ट ने नूपुर शर्मा को कहा कि उनके खिलाफ दर्ज FIRs को रद्द करने की मांग को लेकर वो दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दाखिल करें. नूपुर शर्मा के खिलाफ सबसे पहले महाराष्ट्र में मामला दर्ज किया गया था। उसके बाद पश्चिम बंगाल, राजस्थान में अलग-अलग मामले दर्ज किए गए हैं.

दिल्ली पुलिस अब मामले की जांच करेगी. कोर्ट ने अपने आदेश में इस बात को स्वीकार किया है कि नूपुर शर्मा की जान को खतरा है, ऐसे मामले सामने आए हैं जिन्हें देख इस बात की पुष्टि होती है. इसी वजह से सभी FIR दिल्ली ट्रांसफर की जा रही हैं. इस बात पर भी जोर दिया गया है कि दिल्ली पुलिस काफी प्रशिक्षित है और वो सभी FIR की जांच साथ में कर सकती है.

आपको बता दें इस पूरे विवाद की बात करें तो कुछ महीने पहले एक टीवी डिबेट में नूपुर शर्मा ने पैंगबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी की थी. उस एक टिप्पणी के बाद देश के कई राज्यों में हिंसा का दौर देखने को मिला. उसी हिंसा से नाराज होकर सुप्रीम कोर्ट जज जस्टिस पारदीवाला ने भी नूपुर को फटकार लगाई थी. उन्हें उस हिस्सा के लिए जिम्मेदार बता दिया था. लेकिन अब सुप्रीम कोर्ट ने उनकी जान को खतरा देखते हुए उन्हें राहत दे दी है.

Next Story