राष्ट्रीय

स्वस्थ्य मंत्रालय ने कोरोना के बीच दी यह रहत की खबर

Shiv Kumar Mishra
26 March 2020 12:33 PM GMT
स्वस्थ्य मंत्रालय ने कोरोना के बीच दी यह रहत की खबर
x

देश में कोरोना वायरस (corona virus) से संक्रमित मरीजों की संख्या 649 हो गई है. 13 लोगों की अब तक जान गई है. कोरोना से आज देशभर में 4 लोगों की मौत हुई है. केंद्र सरकार ने राज्यों से अलग अस्पताल बनाने को कहा है. इसी बीच, स्वास्थ्य मंत्रालय (Union Health Ministry) से राहत की खबर आई है. स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि देश में कोरोना के संक्रमण दर में कमी आई है.

लव अग्रवाल ने जानकारी देते हुए बताया, "देश में कोरोना के संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं, लेकिन दर से मामले बढ़ रहे हैं, उसमें कमी आई है. हालांकि, यह अभी शुरुआती रुझान है." उन्होंने आगे जानकारी देते हुए कहा, "41 नए मामले सामने आए हैं. कोरोना के संक्रमण से पिछले 24 घंटे में चार मौत हुई हैं. देश में कोरोना पॉजिटिव के मामलों की संख्या बढ़कर 649 हो गई है."

कम्युनिटी ट्रांसमिशन के सवाल पर अग्रवाल ने कहा, "अगर समुदाय और सरकार मिलकर काम नहीं करेंगे, लोग गाइडलाइंस का पालन नहीं करेंगे तो कोरोना वायरस कम्युनिटी में फैलेगा. लेकिन अगर हम सोशल डिस्टेंसिंग बनाकर रखेंगे और उचित उपचार करेंगे तो भारत में ऐसा नहीं होगा."

गृह मंत्रालय की संयुक्त सचिव पुण्या सलिल श्रीवास्तव ने इस मौके पर बताया, "सरकार आवश्यक वस्तुओं के उत्पादन, उसकी आपूर्ति और वितरण पर पूरा ध्यान दे रही है. सरकार का ध्यान इस बात पर है कि लॉकडाउन के दौरान आवश्यक सेवाएं प्रभावित न हों. प्रवासी मजदूरों को भोजन और आश्रय देने के लिए राज्य सरकारें काम कर रही हैं."

Next Story