राष्ट्रीय

Agnipath Yojana पर गृह मंत्रालय का बड़ा ऐलान, अब इन भर्तियों में मिलेगा दस प्रतिशत आरक्षण

Shiv Kumar Mishra
18 Jun 2022 5:23 AM GMT
Agnipath Yojana पर गृह मंत्रालय का बड़ा ऐलान, अब इन भर्तियों में मिलेगा दस प्रतिशत आरक्षण
x

Home Ministry's big announcement on Agnipath Yojana: अग्निपथ योजना को लेकर छात्रों ने देश की कई हिस्सों में जमकर तोडफोड , आगजनी और बवाल काटा हुआ है. बवाल को बढ़ता देख केंद्रीय गृह मंत्रालय ने अब एक बड़ा फैसला लिया है. मंत्रालय ने अर्ध सैनिक बल (CAPFs) और असम राइफल्स में अग्निवीरों की भर्ती के लिए 10 फीसद सीटों को आरक्षित करने का फैसला किया है. वहीं अर्ध सैनिक बल और असम राइफल्स में भर्ती के लिए अग्निवीरों को तय ऊपरी आयु सीमा से 3 साल की छूट दी जाएगी.

मालूम हो कि तीनों सेना में भर्ती के लिए केंद्र सरकार ने अग्निपथ योजना का ऐलान किया था. सेना में अग्निपथ योजना के तहत चार साल के लिए अग्निवीरों की भर्ती की जानी है. इस योजना का ऐलान किए जाने के बाद ही गृह मंत्री अमित शाह ने भी अग्निवीरों के लिए बड़ा ऐलान किया है.

अग्निपथ योजना की घोषणा के बाद से ही देश के कई हिस्से हिंसा की लौ में जल रहें है. योजना के विरोध में छात्र लगातार हिंसक प्रदर्शन कर रहें हैं. इस प्रदर्शन में सार्वजनिक संपत्ति को बेहद नुकसान हुआ है. कल हुए प्रदर्शन में प्रशासन ने बड़ी करवाई की है और सैकड़ो प्रदर्शनकारियों को चिन्हित कर कार्यवाई करने की प्रक्रिया की है.

Next Story