राष्ट्रीय

अस्पताल बन गए हैं एक बड़ा उद्योग, सुप्रीम कोर्ट पर अफसोस..

Desk Editor
20 July 2021 4:17 AM GMT
अस्पताल बन गए हैं एक बड़ा उद्योग, सुप्रीम कोर्ट पर अफसोस..
x
यह टिप्पणी न्यायमूर्ति डी वाई चंद्रचूड़ और न्यायमूर्ति एमआर शाह की पीठ की ओर से आई है...

नई दिल्ली : दूसरी लहर के दौरान कोविड रोगियों द्वारा किए गए भारी अस्पताल के बिलों से अवगत कराया, जिसने स्वास्थ्य के बुनियादी ढांचे को कगार पर धकेल दिया है।

सोमवार को कहा कि संकटग्रस्त मरीजों को सहायता प्रदान करने के लिए अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करने के बजाय अस्पताल एक बड़ा उद्योग बन गए हैं।

यह टिप्पणी न्यायमूर्ति डी वाई चंद्रचूड़ और न्यायमूर्ति एमआर शाह की पीठ की ओर से आई, जो पिछले साल 18 दिसंबर के अपने आदेश के कार्यान्वयन का जायजा ले रही थी, जिसमें प्रत्येक कोविड अस्पताल के लिए नोडल अधिकारियों की नियुक्ति और सभी कोविड की अग्नि सुरक्षा ऑडिट करने के लिए एक जिला समिति का निर्देश दिया गया था।

अस्पतालों की बारीकी से जांच के लिए टोन सेट करते हुए, वरिष्ठ अधिवक्ता दुष्यंत दवे ने कोविड से पीड़ित अपने भाई के परिवार और रिश्तेदार के निराशाजनक अभी तक क्रोधित अनुभव को सुनाया। "जिस अस्पताल ने उसका इलाज किया, उसने 17 लाख रुपये का बिल बनाया और फिर भी वे उसे बचा नहीं सके। अस्पतालों द्वारा ली जाने वाली फीस पर कुछ सीमा होनी चाहिए और मरीजों को ठगे जाने से बचाया जाना चाहिए। कई लोगों ने अपने रिश्तेदारों के इलाज के लिए पैसे उधार लिए थे। वे लगभग दिवालिया हो चुके हैं। अस्पताल की फीस पर कुछ सीमा होनी चाहिए।

Next Story