राष्ट्रीय

आज कैसी रहेंगी देश भर में मौसम की गतिविधियां,जानिए आज के मौसम पूर्वानुमान में

Satyapal Singh Kaushik
13 Sep 2022 4:30 AM GMT
आज कैसी रहेंगी देश भर में मौसम की गतिविधियां,जानिए आज के मौसम पूर्वानुमान में
x
आइए जानते हैं कैसी रहेंगी देश भर में मौसम की गतिविधियां।

ओडिशा, पश्चिम बंगाल समेत कई राज्यों में इन दिनों तेज बारिश हो रही है. उत्तर भारत के राज्यों में भी बारिश की गतिविधियां फिर देखी जा रही हैं. मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली में आज कुछ ही इलाकों में हल्की बारिश होने की संभावना है. इस दौरान न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहने वाला है, जबकि अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस रहेगा.

जानिए महाराष्ट्र, गुजरात में मौसम का हाल

गुजरात की बात करें तो कई जिलों में तेज बारिश की संभावना है. अहमदाबाद की बात करें तो यहां का न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहेगा, जबकि अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस तक जाएगा. गरज के साथ तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. उधर, मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में आज तेज बारिश की संभावना जताई गई है. आसमान में बादल छाए रहेंगे. यहां का न्यूनतम तापमान 24 डिग्री और अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस रहने वाला है।

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक,अगले 48 घंटों में महाराष्ट्र में अलग-अलग स्थानों पर बहुत भारी हो सकती है. पुणे और अहमदनगर जिले में अगले 4 दिनों तक व्यापक बारिश का अनुमान है।

जानिए उत्तर प्रदेश में मौसम का हाल

उत्तर प्रदेश के कई पश्चिमी जिलों में सोमवार को बारिश हुई है. वहीं राज्य के ज्यादातर जिलों में बारिश नहीं हुई. वहीं मंगलवार को राज्य के कुछ पूर्वी जिलों में अच्छी बारिश की संभावना है। मौसम विभाग के ओर से दी गई जानकारी के अनुसार राज्य के 33 जिलों में बारिश की संभावना है. इन जिलों में बारिश के साथ आंधी तूफान और वज्रपात की संभावना है. जिसको देखते हुए विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है. विभाग ने अनुसार 33 जिलों में बांदा, चित्रकुट, कौशांबी, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी, संत कबीर नगर, जौनपुर, गाजीपुर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, देवरिया, गोरखपुर, कनौज, कानपुर शहर, कानपुर देहात, रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या, अंबेडकर नगर मैनपुरी, इटावा, झांसी, औरैया, जालौन, हमीरपुर, महोबा और ललीतपुर है. विभाग की माने तो वाराणसी, प्रयागराज और संत कबीर नगर में भारी बारिश होगी।

Satyapal Singh Kaushik

Satyapal Singh Kaushik

न्यूज लेखन, कंटेंट लेखन, स्क्रिप्ट और आर्टिकल लेखन में लंबा अनुभव है। दैनिक जागरण, अवधनामा, तरुणमित्र जैसे देश के कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में लेख प्रकाशित होते रहते हैं। वर्तमान में Special Coverage News में बतौर कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story