राष्ट्रीय

Rajya Sabha : पीटी उषा, इलैयाराजा समेत ये 4 दिग्गज जाएंगे राज्यसभा, PM मोदी ने दी बधाई

Shiv Kumar Mishra
6 July 2022 3:12 PM GMT
Rajya Sabha : पीटी उषा, इलैयाराजा समेत ये 4 दिग्गज जाएंगे राज्यसभा, PM मोदी ने दी बधाई
x
पीएम मोदी ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है.

नई दिल्ली : एथलीट पीटी उषा, मशहूर फिल्म कंपोजर और संगीतकार इलैयाराजा, वीरेंद्र हेगड़े और वी. विजयेंद्र प्रसाद ये चार दिग्गजों को राज्यसभा भेजा जा रहा है. पीएम मोदी ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है.

प्रधानमंत्री ने पीटी उषा के लिए लिखा, "पीटी उषा जी हर भारतीय के लिए एक प्रेरणा हैं। खेलों में उनकी उपलब्धियों को व्यापक रूप से जाना जाता है, पिछले कई वर्षों में नवोदित एथलीटों का मार्गदर्शन करने के लिए उनका काम उतना ही सराहनीय है। उन्हें राज्यसभा के लिए मनोनीत किए जाने पर बधाई।"

वी. विजयेंद्र प्रसाद गारू को राज्यसभा के लिए मनोनीत किए जाने पर उन्होंने लिखा, "वी. विजयेंद्र गारू दशकों से रचनात्मक दुनिया से जुड़े हुए हैं। उनकी रचनाएं भारत की गौरवशाली संस्कृति को प्रदर्शित करती हैं और विश्व स्तर पर अपनी पहचान बना चुकी हैं। उन्हें राज्यसभा के लिए मनोनीत किए जाने पर बधाई।"

राज्यसभा के मनोनीत तीसरे सदस्य के लिए प्रधानमंत्री ने लिखा- "वीरेंद्र हेगड़े जी उत्कृष्ट सामुदायिक सेवा में सबसे आगे हैं। मुझे धर्मस्थल मंदिर में प्रार्थना करने और स्वास्थ्य, शिक्षा और संस्कृति के क्षेत्र में उनके द्वारा किए जा रहे महान कार्यों को देखने का अवसर मिला है। वह निश्चित रूप से संसदीय कार्यवाही को समृद्ध करेंगे।"

प्रधानमंत्री ने एक अन्य ट्वीट में लिखा- इलैया राजा जी ने पीढ़ी दर पीढ़ी लोगों को मंत्रमुग्ध किया है। उनकी रचनाएं अनेक भावनाओं को खूबसूरती से दर्शाती हैं। उनकी जीवन यात्रा भी ही प्रेरक है- वह एक विनम्र पृष्ठभूमि से उठे और बहुत कुछ हासिल किया। खुशी है कि उन्हें राज्यसभा के लिए मनोनीत किया गया है।

Next Story