राष्ट्रीय

नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोल रहा हूं... भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी ने क्यों कही ये बात?

Arun Mishra
19 Dec 2022 1:58 PM GMT
नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोल रहा हूं... भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी ने क्यों कही ये बात?
x
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को कहा कि यह देश ‘मोहब्बत का है, नफरत का नहीं है’,

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को कहा कि यह देश 'मोहब्बत का है, नफरत का नहीं है', इसलिए वह 'नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोल रहे हैं.' एक बड़ी जनसभा को यहां संबोधित करते हुए गांधी ने उनकी 'भारत जोड़ो यात्रा' पर सवाल उठाने वाले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं से कहा,'नफरत के बाजार में, मोहब्बत की दुकान खोल रहा हूं.' उन्होंने कहा, 'आपका बाजार नफरत का है, मेरी दुकान मोहब्बत की है.'

गांधी ने कहा कि भाजपा नेताओं को भी 'नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोलने' के लिए आगे आना चाहिए. कांग्रेस नेता ने कहा, 'अंत में उन्हें यही करना पड़ेगा क्योंकि हमारा देश मोहब्बत का देश है, नफरत का नहीं.' सभा में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी मौजूद थे. गांधी ने राज्य सरकार की महत्वाकांक्षी चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना व महात्मा गांधी अंग्रेजी विद्यालय योजना की खुलकर प्रशंसा की.

राहुल गांधी के नेतृत्व वाली यात्रा सोमवार को राजस्थान के दौसा से फिर से शुरू हुई, जिसमें राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और वरिष्ठ नेता सचिन पायलट पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष के साथ चल रहे थे.यात्रा 24 दिसंबर को दिल्ली में प्रवेश करेगी और लगभग आठ दिनों के विराम के बाद उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब और अंत में जम्मू कश्मीर की ओर बढ़ेगी.

Next Story