राष्ट्रीय

I.N.D.I.A. Alliance: INDIA गठबंधन रामलीला मैदान में भरेगा हुंकार, जयराम रमेश बोले- संविधान की रक्षा के लिए हो रहा है आयोजन

Special Coverage Desk Editor
30 March 2024 10:16 AM GMT
I.N.D.I.A. Alliance: INDIA गठबंधन रामलीला मैदान में भरेगा हुंकार, जयराम रमेश बोले- संविधान की रक्षा के लिए हो रहा है आयोजन
x
INDI Alliance Mega Rally At Ramlila Maidan: कांग्रेस ने शनिवार को कहा कि यहां रामलीला मैदान में आयोजित होने वाली विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (INDIA) की 'लोकतंत्र बचाओ रैली' का उद्देश्य किसी व्यक्ति की रक्षा करना नहीं बल्कि संविधान और लोकतंत्र को बचाना है।

INDI Alliance Mega Rally At Ramlila Maidan: कांग्रेस ने शनिवार को कहा कि यहां रामलीला मैदान में आयोजित होने वाली विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (INDIA) की 'लोकतंत्र बचाओ रैली' का उद्देश्य किसी व्यक्ति की रक्षा करना नहीं बल्कि संविधान और लोकतंत्र को बचाना है। विपक्षी कांग्रेस ने कहा कि रविवार की रैली लोक कल्याण मार्ग को एक "कड़ा संदेश" भेजेगी कि भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार का "समय समाप्त हो गया है।" रैली को लेकर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि पार्टी प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे और पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी समेत अन्य वरिष्ठ नेता रैली को संबोधित करेंगे।

जयराम रमेश ने क्या कहा?

रमेश ने कहा, ''यह किसी व्यक्ति विशेष की रैली नहीं है. इसीलिए इसे लोकतंत्र बचाओ रैली कहा जा रहा है. यह किसी एक पार्टी की रैली नहीं है, इसमें करीब 27-28 पार्टियां शामिल हैं. इस रैली में 'इंडिया' गठबंधन के सभी घटक भाग लेंगे.'' रमेश की टिप्पणी इस दृष्टि से महत्वपूर्ण है कि आम आदमी पार्टी (आप) के नेता प्रवर्तन निदेशालय द्वारा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में यह रैली आयोजित कर रहे हैं. एक संगठित रैली के रूप में प्रस्तुत है. रमेश ने कहा कि 'भारतीय राष्ट्रीय विकासात्मक समावेशी गठबंधन' (भारत) ने 17 मार्च को मुंबई में अपना लोकसभा चुनाव का बिगुल फूंक दिया है और यह रैली उसका दूसरा चुनावी बिगुल होगा.

एकजुटता और एकता का संदेश

उन्होंने कहा कि इससे गठबंधन के बीच एकजुटता और एकता का संदेश भी जाएगा. रमेश ने कहा कि रैली में विपक्षी नेता बढ़ती कीमतें, 45 साल में सबसे ज्यादा बेरोजगारी दर, आर्थिक असमानता, सामाजिक ध्रुवीकरण और किसानों के खिलाफ अन्याय के मुद्दे उठाएंगे.

उन्होंने कहा कि एक और प्रमुख मुद्दा जो उठाया जाएगा वह "केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग" के माध्यम से विपक्ष को निशाना बनाना है। रमेश ने आरोप लगाया कि विपक्षी दलों को राजनीतिक रूप से निशाना बनाने की कोशिश में दो मुख्यमंत्रियों और कई मंत्रियों को गिरफ्तार किया गया है।उन्होंने कहा, "यह उस मानसिकता को दर्शाता है कि प्रधानमंत्री विपक्षी दलों को राजनीतिक और आर्थिक रूप से कमजोर करना चाहते हैं।" पूर्व केंद्रीय मंत्री रमेश ने कहा कि रैली में चुनावी बांड के माध्यम से "जबरन वसूली" और 'टैक्स आतंकवाद' के माध्यम से कांग्रेस को निशाना बनाने के मुद्दे भी उठाए जाएंगे।

Special Coverage Desk Editor

Special Coverage Desk Editor

    Next Story