राष्ट्रीय

कोरोना वायरस से देश में चौथी मौत, 22 मार्च से देश में लैंड नहीं करेगी कोई इंटरनेशनल फ्लाइट

Arun Mishra
19 March 2020 12:45 PM GMT
कोरोना वायरस से देश में चौथी मौत, 22 मार्च से देश में लैंड नहीं करेगी कोई इंटरनेशनल फ्लाइट
x
देश में अभी कोरोना वायरस के एक्टिव केस 167 हैं।
नई दिल्ली : कोरोना वायरस में दुनिया में त्राहि-त्राहि मचा रखी है। देशभर में कोरोना मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है। संक्रमित लोगों की संख्या 180 हो गई है, जिनमें से 4 लोगों की मौत और 15 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं यानी अभी कोरोना वायरस के एक्टिव केस 167 हैं।

कोरोना से देश में चौथी मौत पंजाब हुई है। पंजाब में गुरुवार को कोरोनावायरस से 70 साल के बुजुर्ग बलदेव सिंह की मौत हो गई। न्यूज एजेंसी एएनआई ने इस बात की पुष्टि की है। इसके बाद देश में कोरोनावायरस से मरने वालों का आंकड़ा चार पर पहुंच गया है। 12 दिन पहले बलदेव सिंह जर्मनी और इटली से लौटे थे।

सरकार ने अब सरकार ने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की लैंडिंग पर रोक लगा दी है। अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की लैंडिंग पर लगाई गई यह रोक 22 मार्च से प्रभावी होगी। सरकार की ओर से लगाई गई रोक 22 मार्च से एक सप्ताह तक प्रभावी होगी। साथ ही 65 साल से अधिक उम्र के लोगों और 10 साल से कम उम्र के बच्चों को घर में रहने का निर्देश दिया गया है। हालांकि मेडिकल स्टाफ और सरकारी कर्मचारियों को इससे छूट दी गई है।

राज्य सरकारों से कहा गया कि वो प्राइवेट कंपनियों पर वर्क फ्रॉम होम लागू करें, ताकि कर्मचारी ऑफिस न आएं और घर से ही काम करें। इसके अलावा रेलवे और विमानों में मिलने वाली छूट को खत्म कर दिया गया है, ताकि लोग कम से कम यात्रा करें और कोरोना के फैलने का खतरा कम रहे।

Next Story