राष्ट्रीय

कनाडा जाने वाले लोगो के लिए खुशखबरी, भारत-कनाडा डायरेक्ट फ्लाइट आज से होगी शुरू

Shiv Kumar Mishra
27 Sep 2021 5:17 AM GMT
कनाडा जाने वाले लोगो के लिए खुशखबरी, भारत-कनाडा डायरेक्ट फ्लाइट आज से होगी शुरू
x
ट्रांसपोर्ट कनाडा ने कहा कि यात्रियों के पास दिल्ली एयरपोर्ट की मान्यता प्राप्त प्रयोगशाला से कोविड-19 की नेगेटिव रिपोर्ट होनी चाहिए.

कनाडा जाने वाले भारतीयों के लिए बड़ी खुशखबरी है. दरअसल, कनाडा ने भारत से आने वाली डायरेक्ट फ्लाइट्स (Direct flight) पर लगी रोक हटाने की घोषणा की है. अब सोमवार (27 सितंबर) से फिर से कनाडा के लिए भारतीय उड़ानें उड़ सकेंगी. करीब पांच माह बाद कनाडा ने यह रोक हटाई है.

इस फैसले का ऐलान करते हुए ट्रांसपोर्ट कनाडा (Transport Canada) ने शनिवार को ट्वीट किया, "27 सितंबर से 00:01 ईडीटी से भारत से डायरेक्ट फ्लाइट्स कनाडा में उतर सकेंगी. इसके लिए अतिरिक्त सार्वजनिक स्वास्थ्य उपाय लागू किए जाएंगे."

कोविड-19 की नेगेटिव रिपोर्ट जरूरी

ट्रांसपोर्ट कनाडा ने कहा कि यात्रियों के पास दिल्ली एयरपोर्ट की मान्यता प्राप्त प्रयोगशाला से कोविड-19 की नेगेटिव रिपोर्ट होनी चाहिए. यह रिपोर्ट कनाडा के लिए डायरेक्ट फ्लाइट्स से कम से कम 18 घंटे के अंदर की होनी चाहिए.

डायरेक्ट फ्लाइट्स को अनुमति देने की तारीख में हुआ कई बार बदलाव

अप्रैल में कनाडा ने भारत से और भारत के लिए सभी डायरेक्ट फ्लाइट्स पर रोक लगा दी थी. उस समय देश में कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर चल रही थी. भारत से डायरेक्ट फ्लाइट्स को अनुमति देने की तारीख में कई बार बदलाव किया गया. कनाडा में भारत के उच्चायुक्त अजय बिसारिया ने कहा कि यह दोनों देशों के बीच हवाई संपर्क को सामान्य करने की दिशा में एक निर्णायक कदम है.

Next Story