राष्ट्रीय

भारत ने बनाया विश्व रिकॉर्ड, बिहार में एक साथ 77 हजार 900 लोगों ने फहराया तिरंगा

Arun Mishra
23 April 2022 1:46 PM GMT
भारत ने बनाया विश्व रिकॉर्ड, बिहार में एक साथ 77 हजार 900 लोगों ने फहराया तिरंगा
x
अमित शाह की मौजूदगी में भारत ने गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपने नाम किया एक साथ 77 हजार 900 तिरंगा फहराने का खिताब

भारत ने आज विश्व रिकॉर्ड बनाया है. बिहार में शनिवार को बाबू वीर कुंवर सिंह विजयोत्सव समारोह मनाया गया. गृह मंत्री अमित शाह भी इस कार्यक्रम में मौजूद रहे. इस दौरान अमित शाह की मौजूदगी में भारत ने गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपने नाम किया एक साथ 77 हजार 900 तिरंगा फहराने का खिताब. इससे पहले 57 हजार 500 ध्वज फहराने का वर्ल्डे रिकॉर्ड फिलहाल पाकिस्तान के नाम दर्ज था. गौरतलब है कि इस समारोह को लेकर बीजेपी काफी लंबे अरसे से तैयारी कर रही थी.

भारत ने तोड़ा पाकिस्तान का रिकॉर्ड

बिहार में आज पाकिस्तान का रिकॉर्ड टूट गया है। 77 हजार 900 तिरंगे फहराकर पाकिस्तान का विश्व रिकॉर्ड तोड़ दिया है। स्वतंत्रता संग्राम के महानायक बाबू वीर कुंवर सिंह के विजयोत्सव पर भोजपुर के जगदीशपुर में केंद्रीय मंत्री अमित शाह की मौजूदगी में यह रिकॉर्ड बनाया गया। इस कार्यक्रम में 5 मिनट तक झंडा फहराया गया। इसके पहले पाकिस्तान में एक साथ 57 हजार झंडे लहरा कर रिकॉर्ड बनाया था।

जगदीशपुर में जनता को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा, 'आज हम सब बाबू कुंवर सिंह जी को श्रद्धांजलि देने आए हैं। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आजादी के 75वें साल में आजादी का अमृत महोत्सव मनाने का निर्णय लिया। जिसमें 3 पहलू थे।' उन्होंने आगे कहा, 'इतिहास में बाबू कुंवर सिंह के साथ अन्याय हुआ और उनकी वीरता और योग्यता के अनुरूप में इतिहासकारों ने इतिहास में उनको स्थान नहीं दिया। लेकिन आज बिहार की जनता ने बाबू जी को श्रद्धांजलि देकर वीर कुंवर सिंह का नाम इतिहास में फिर से अमर करने का काम किया है।'

Next Story