राष्ट्रीय

डराने लगे कोरोना के आंकड़े : भारत में पहली बार एक दिन में आए 1 लाख से ज्यादा नए केस

Arun Mishra
5 April 2021 3:19 AM GMT
डराने लगे कोरोना के आंकड़े : भारत में पहली बार एक दिन में आए 1 लाख से ज्यादा नए केस
x
अमेरिका के बाद भारत दूसरा ऐसा देश है जहाँ एक दिन में एक लाख से ज्यादा केस सामने आये हैं.

नई दिल्ली : देश में कोविड-19 (Covid-19 India) के नए मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है. भारत में पहली बार एक दिन में कोविड के एक लाख से अधिक मामले सामने आए हैं. रिपोर्ट के अनुसार, पिछले 24 घंटों में देश भर में कुल 1,03,844 नए केस दर्ज किए गए हैं. अमेरिका के बाद भारत दूसरा ऐसा देश है जहाँ एक दिन में एक लाख से ज्यादा केस सामने आये हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, दिल्ली, तमिलनाडु, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और गुजरात से सबसे ज्यादा केस सामने आ रहे हैं.

रविवार को देश में आए कुल नए मामलों में 80.96 फीसदी मामले सिर्फ इन्हीं 8 राज्यों से थे. वहीं देश में एक्टिव केस की संख्या 7 लाख के पार पहुंच गई है, जो कुल पॉजिटिव मामलों का 5.50 से भी ज्यादा है. देश में रविवार को कोविड संक्रमण से 513 और लोगों की मौत की रिपोर्ट दर्ज की गई थी. वहीं अब तक 7.59 करोड़ वैक्सीन की डोज लगाई जा चुकी है. इसमें दोनों डोज लगाने वालों की संख्या 1.02 करोड़ हो गई है.

भारत में 1.03 लाख नए केस

भारत में पहली बार एक दिन में कोरोनावायरस के एक लाख से ज्यादा नए मामले दर्ज किए गए हैं. टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, देश में 1,03,844 नए केस सामने आए हैं. जिनमें सिर्फ महाराष्ट्र से 57,074 नए केस हैं. इससे पहले देश में एक दिन में सबसे ज्यादा मामले पिछले साल 17 सितंबर को (98,795) दर्ज किए गए थे.

गौतमबुद्धनगर में सर्विलांस बढ़ाया जाएगा- डीएम

गौतमबुद्धनगर के डीएम सुहास एलवाई ने बताया कि कंटेनमेंट जोन में सर्विलांस को और बढ़ाया जाएगा. किसी बिल्डिंग के एक फ्लोर पर एक कोविड केस आने पर पूरे फ्लोर को कंटेनमेंट जोन घोषित किया जाएगा. अगर एक से ज्यादा फ्लोर पर मामले आते हैं तो पूरी बिल्डिंग को कंटेनमेंट जोन बनाया जाएगा.

Next Story