राष्ट्रीय

सीमा पर नेपाल पुलिस ने फिर बरसाईं गोलियां, एक भारतीय की हालत गंभीर

Arun Mishra
19 July 2020 3:51 PM GMT
सीमा पर नेपाल पुलिस ने फिर बरसाईं गोलियां, एक भारतीय की हालत गंभीर
x
भारत-नेपाल सीमा पर एक बार फिर से नेपाल की ओर से फायरिंग की गई है.

भारत और नेपाल बीच जारी तनाव के बीच नेपाल ने फायरिंग की घटना को अंजाम दिया है. भारत-नेपाल सीमा पर एक बार फिर से नेपाल की ओर से फायरिंग की गई है. इस घटना में एक भारतीय युवक घायल हो गया है. जिसको अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. घायल युवक की हालत गंभीर बताई जा रही है.

घटना बिहार में टेढ़ागाछ के फतेहपुर स्थित भारत-नेपाल सीमा पर हुई. जहां शनिवार की रात नेपाल पुलिस ने तीन भारतीय नागरिकों पर फायरिंग कर दी. जिसमें एक युवक घायल हो गया. घायल युवक को अनन-फानन में इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र टेढ़ागाछ लाया गया था, जिसके बाद उसे बेहतर इलाज के लिए रेफरल अस्पताल भेज दिया गया.

घायल युवक की हालत गंभीर बताई जा रही है. युवक का इलाज पूर्णिया में किया जा रहा है. स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि घायल युवक जितेंद्र कुमार सिंह (25) और उसके दो साथी अंकित कुमार सिंह और गुलशन कुमार सिंह लगभग साढ़े सात बजे अपनी मवेशी ढूंढने भारत-नेपाल सीमा स्थित माफी टोला और मल्लाह टोला गए थे.

ग्रामीणों के मुताबिक गांव से बाहर खेत की तरफ जाने पर वहां नेपाल सीमा पर तैनात नेपाल पुलिस ने इन युवकों पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी. जिसमें जितेंद्र कुमार सिंह को गोली लगी है. नेपाल की ओर से फायरिंग की इस घटना में घायल युवक जितेंद्र कुमार सिंह को उनके दोनों साथियों और स्थानीय ग्रामीणों ने घर पहुंचाया. इस घटना की जानकारी स्थानीय पुलिस और 12वीं बटालियन के एसएसबी फतेहपुर को दी गई है.

इससे पहले भी नेपाल की ओर से सीमा पर फायरिंग की जा चुकी है. इस साल जून के महीने में नेपाल ने फायरिंग की थी. इस फायरिंग में एक शख्स की मौत भी हो गई थी, जबकि चार लोग घायल हुए थे. इस घटना को बिहार में भारत-नेपाल सीमा के पास सीतामढ़ी के सोनबरसा थाना क्षेत्र की पिपरा परसाइन पंचायत में लालबन्दी स्थित जानकी नगर बॉर्डर पर अंजाम दिया गया था.

Arun Mishra

Arun Mishra

Sub-Editor of Special Coverage News

Next Story