राष्ट्रीय

केरल: दो दिनों से पहाड़ी पर फंसा ट्रैकर, इस तरह बची जान

Arun Mishra
9 Feb 2022 10:15 AM GMT
केरल: दो दिनों से पहाड़ी पर फंसा ट्रैकर, इस तरह बची जान
x
23 साल का चेराटिल बाबू 26 घंटे से ज्यादा वक्त तक फंसा रहा.

केरल (Kerela) के पलक्कड़ जिले के मलमपुझा में एक पहाड़ी पर फंसे एक ट्रैकर (Trekker) को सेना (Indian Army) ने बुधवार 9 जनवरी को सुरक्षित निकाल लिया. सेना के बचाव दल का एक सदस्य उस जगह पर पहुंचा, जहां 23 साल का चेराटिल बाबू 26 घंटे से ज्यादा वक्त तक फंसा रहा. उसे भोजन और पानी भी दिया गया. रस्सी की मदद से, बाबू को मलमपुझा में कुरुम्बाची पहाड़ी की चोटी पर ले जाया जा रहा है. जहां से अब उसे हवाई अड्डे तक ले जाने का प्रयास किया जा रहा है.

सीएम ने भारतीय सेना से मांगी थी मदद.

पिछले 26 घंटों से ज्यादा वक्त से बचाव अधिकारी केरल में पहाड़ी के किनारे एक गुफा में फंसे इस 23 साल के ट्रैकर को निकालने की कोशिश कर रहे थे. नाकाम कोशिशों के बाद केरल के सीएम ने भारतीय सेना से मदद मांगी थी.

रिपोर्ट्स के मुताबिक बाबू नाम के इस ट्रैकर ने बीते सोमवार को दो दोस्तों के साथ पहाड़ पर चढ़ाई की थी. उतरते समय वह फिसल गया और एक गहरी खाई में गिर गया. बाबू पहाड़ की चोटी से कम से कम 200 फीट नीचे फंसा था. इस दौरान उनके पैर में चोट लग गई. उसके दोस्त जो खुद उसे बचाने में नाकाम रहे, वह वह लोग पहाड़ी के शिखर पर पहुंचे और अधिकारियों को सूचित किया जिसके बाद उसे बचाने के प्रयास शुरू हो गए थे.

Next Story