राष्ट्रीय

रात के अंधेरे में की भारत की सीमा में दाखिल होने की कोशिश, ऐसे नाकाम हुए पाकिस्तानी, 10 पाक नागरिक बोट के साथ गिरफ्तार

Arun Mishra
9 Jan 2022 9:21 AM GMT
रात के अंधेरे में की भारत की सीमा में दाखिल होने की कोशिश, ऐसे नाकाम हुए पाकिस्तानी, 10 पाक नागरिक बोट के साथ गिरफ्तार
x
ये लोग रात के अंधेरे में पानी के जरिए भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश कर रहे थे.

पोरबंदर: इंडियन कोस्ट गार्ड (Indian Coast Gaurd) के शिप आईसीजीएस अंकित (ICGS Ankit) ने अरब सागर (Arabian Sea) की भारतीय सीमा में एक पाकिस्तानी बोट (Pakistani Boat) को पकड़ा है. इस पाकिस्तानी बोट पर 10 क्रू मेंबर सवार थे. ये लोग रात के अंधेरे में पानी के जरिए भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश कर रहे थे.

अंधेरे का फायदा उठाना चाहते थे पाकिस्तानी क्रू मेंबर

इंडियन कोस्ट गार्ड के एक अधिकारी ने बताया कि देर रात गश्त के दौरान पाकिस्तानी बोट को पकड़ा गया. पाकिस्तानी बोट का नाम यासीन (Yaseen) है. पाकिस्तानी बोट समुद्र की भारतीय सीमा में करीब 11 किलोमीटर तक अंदर आ गई थी. पाकिस्तानी क्रू मेंबर्स ने जैसे ही आईसीजीएस अंकित को देखा वो वहां से जाने की कोशिश करने लगे लेकिन वो कामयाब नहीं हो सके.

पाकिस्तानी बोट से क्या बरामद हुआ?

उन्होंने आगे बताया कि पाकिस्तानी बोट से 2 हजार किलोग्राम फिश और 600 लीटर ईंधन बरामद किया गया है. तलाशी के दौरान पता चला कि बोट में सवार लोगों के पास दस्तावेज नहीं थे. जिसके बाद उन्हें पूछताछ के लिए पोरबंदर लाया गया.

इंडियन कोस्ट गार्ड को क्या दिए गए निर्देश?

पाकिस्तानी बोट के पकड़े जाने के बाद कोस्ट गार्ड चीफ वीएस पठानिया ने निर्देश दिए कि पाकिस्तान से होने वाली घुसपैठ को देखते हुए गश्त को बढ़ाया जाए. समुद्री सीमा से भारत में आतंकियों के घुसने का खतरा है.

बता दें कि पिछले साल 15 सितंबर को इंडियन कोस्ट गार्ड ने इसी तरह से भारतीय जल सीमा में एक पाकिस्तानी बोट को पकड़ा था जिसमें 12 क्रू मेंबर सवार थे.

Next Story