राष्ट्रीय

अमेरिका में भारतीय मूल के 4 लोगों के शव मिले, तीन दिन पहले हुआ था अपहरण, मृतकों में 8 महीने की बच्ची शामिल

Arun Mishra
6 Oct 2022 6:25 AM GMT
अमेरिका में भारतीय मूल के 4 लोगों के शव मिले,  तीन दिन पहले हुआ था अपहरण, मृतकों में 8 महीने की बच्ची शामिल
x
अमेरिकी अधिकारियों ने बताया था कि चारों लोगों को 3 अक्टूबर को दक्षिण हाईवे 59 के 800 ब्लॉक से अगवा किया गया था।

अमेरिका के कैलिफोर्निया में भारतीय मूल के जिन 4 लोगों का तीन दिन पहले अपहरण हुआ था, अब उनके शव बरामद हुए हैं। मृतकों में एक 8 महीने की बच्ची भी शामिल है। इस बात की जानकारी कैलिफोर्निया शेरिफ ने दी है। उन्होंने बताया कि किडनैप किया बच्चा, माता-पिता और अंकल का शव एक बाग से बरामद हुआ है। मर्स्ड काउंटी शेरिफ वर्न वार्नके ने इसे भयानक और डरावना करार दिया है।

3 अक्टूबर को हुआ था अपहरण

अमेरिकी अधिकारियों ने बताया था कि चारों लोगों को 3 अक्टूबर को दक्षिण हाईवे 59 के 800 ब्लॉक से अगवा किया गया था। इस परिवार का अमेरिका में खुद का ट्रांसपोर्ट बिजनेस है।

48 साल का शख्स गिरफ्तार

इस मामले में कैलिफोर्निया पुलिस ने 48 साल के एक शख्स को गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी के मुताबिक, इस शख्स ने खुद को मारने की कोशिश भी की। फिलहाल, उसकी हालत गंभीर है.

पंजाब के होशियारपुर का था परिवार

यह परिवार पंजाब के होशियारपुर जिले के टांडा के हरसी गांव का रहने वाला है। मर्स्ड काउंटी से सोमवार को 36 साल के जसदीप सिंह, 27 साल की जसलीन कौर और उनकी 8 महीने की बच्ची आरोही को जबरदस्ती किडनैप कर लिया गया था। इनके साथ 39 साल के अमनदीप सिंह को भी अगवा किया गया था।

फिरौती के लिए नहीं आया था कोई कॉल

होशियारपुर जिले के टांडा उड़मुड़ के पास हरसीपिंड गांव में परिवार के एक पड़ोसी चरणजीत सिंह ने बताया कि अपहरण किए गए परिवार के सदस्यों के बारे में जानकारी नहीं थी और फिरौती के लिए कोई फोन भी नहीं आया था। अपहृतों के पिता रणधीर सिंह और माता कृपाल कौर, सदमे में हैं और वह अमेरिका के लिए रवाना हो गए हैं।

सबूत मिटाने के लिए ट्रक में लगाई आग

एक रिपोर्ट के मुताबिक, जासूसों को मंगलवार सुबह सूचना मिली कि मर्स्ड काउंटी के एटवाटर में एक एटीएम में पीड़ित के बैंक कार्ड का इस्तेमाल किया गया था। इससे पहले कैलिफोर्निया के फायर अधिकारियों ने बीते सोमवार को मेरेड के बाहर एक ग्रामीण इलाके में अमनदीप सिंह का आग लगा हुआ ट्रक बरामद किया। अधिकारियों ने शक जाहिर किया है कि किडनैपर्स ने आग लगाकर सबूत खत्म करने की कोशिश की थी।

Next Story