राष्ट्रीय

Corona : देश में कोरोना से मौत का आंकड़ा पहुंचा 507, अब तक 15 हजार से ज्यादा बीमार

Arun Mishra
19 April 2020 5:19 AM GMT
Corona : देश में कोरोना से मौत का आंकड़ा पहुंचा 507, अब तक 15 हजार से ज्यादा बीमार
x
महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं. नागपुर में रविवार को अब तक कोरोना के 9 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं.

भारत में कोरोना (Coronanavirus) के मरीजों का आंकड़ा 15712 तक पहुंच गया है. वहीं, 507 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि 2230 कोरोना मरीज स्वस्थ हुए हैं. देश में जानलेवा कोरोना वायरस से महाराष्ट्र राज्य सबसे ज्यादा प्रभावित है. जहां, कोरोना मरीजों का आंकड़ा 3600 के पार जा पहुंचा है. महाराष्ट्र के बाद सबसे ज्यादा कोरोना (Covid-19) से संक्रमित मरीज दिल्ली में ही हैं. दिल्ली में अब तक 1700 से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमण के शिकार हुए हैं.

महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं. नागपुर में रविवार को अब तक कोरोना के 9 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं. जिसके साथ ही जिले में संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 72 पहुंच गया है.

देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1,334 नए केस

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1,334 नए मामलों की पुष्टि हुई है. जबकि 27 लोगों की मौत हुई है.

लखनऊ में 7 और इलाके बने हॉटस्पॉट

उत्तर प्रदेश की राजधावी लखनऊ में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए 7 और इलाकों को हॉटस्पॉट बनाया गया है. नॉर्थ जोन, पूर्वी जोन के साथ अब पश्चिमी जोन में नए हॉटस्पॉट बनाए गए हैं. ये हैं पश्चिमी जोन में चिन्हित किए गए नए हॉटस्पॉट....

1- यूसुफ मस्जिद, हसनगंज बना नया हॉटस्पॉट

2- अल हयात मस्जिद, मड़ियांव नया हॉटस्पॉट

3- पीरबाग मस्जिद, गाजीपुर नया हॉटस्पॉट

4- तोपखाना, कैंट बना नया हॉटस्पॉट

5- रामदास का हाता, सदर कैंट नया हॉटस्पॉट

6- घोसियाना, तेलीबाग, पीजीआई, नया हॉटस्पॉट

7- मरकज मस्जिद, कैसरबाग बना नया हॉटस्पॉट

राजस्थान में कोरोना के 44 नए केस

राजस्थान में कोरोना के 44 नए केस सामने आए हैं. इसके साथ ही राज्य में संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 1395 पहुंच गया है.

फरीदाबाद: कोरोना संक्रमण के 8 नए मामले आए सामने

फरीदाबाद में कोराना संक्रमण के 8 नए मामले सामने आए हैं. जिसमें से संक्रमण के 6 मामले तबलीगी जमात से जुड़े लोगों से संबंधित हैं. फरीदाबाद में अब तक कोरोना के 41 पॉजिटिव मामलों की पुष्टि हुई है. इनमें से 18 लोग ठीक हुए हैं.

Next Story