राष्ट्रीय

उद्योगपति जगत देश में खेलों को बढ़ावा दें : उपराष्ट्रपति

Desk Editor
6 Oct 2021 7:35 AM GMT
उद्योगपति जगत देश में खेलों को बढ़ावा दें : उपराष्ट्रपति
x
उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने आज उद्योग जगत से देश में खेलों को बढ़ावा देने का आग्रह किया। उन्होंने भारत द्वारा टोक्यो ओलंपिक में अच्छा प्रदर्शन करने पर खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि हमें अगली बार और भी बेहतर करने का लक्ष्य रखना चाहिए

पीआईबी, नई दिल्ली: उपराष्ट्रपति ने मणिपुर राज्य के ओलंपियनों और लक्ष्य-प्राप्‍तिकर्ता के साथ बातचीत की।

ओलंपियन पूरे देश के महत्वाकांक्षी एथलीटों के लिए रोल मॉडल और प्रेरणा स्रोत है: उपराष्ट्रपति

उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने आज उद्योग जगत से देश में खेलों को बढ़ावा देने का आग्रह किया। उन्होंने भारत द्वारा टोक्यो ओलंपिक में अच्छा प्रदर्शन करने पर खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि हमें अगली बार और भी बेहतर करने का लक्ष्य रखना चाहिए। उन्होंने कहा कि वे हर बार हमारे महान देश के पूर्वोत्तर क्षेत्र का दौरा करने में ऊर्जावान और तरोताजा महसूस करते हैं। उन्होंने पूर्वोत्तर के सभी आठ राज्यों को भारत के मुकुट का चमकदार रत्न बताते हुए यहां के लोगों की गर्मजोशी के साथ-साथ पहाड़ियों की प्राकृतिक सुंदरता और शांति को एक यादगार अनुभव बताया।

पूर्वोत्तर राज्यों के आठ दिवसीय दौरे पर आए उपराष्ट्रपति ने आज मणिपुर के लक्ष्य-प्राप्‍तिकर्ताओं के समूह के साथ बातचीत की, जिन्होंने अपने-अपने क्षेत्रों में अपनी छाप छोड़ी है। राजभवन, इम्फाल में आयोजित किए गए इस कार्यक्रम में शामिल हुए लोगों में ओलंपियन, साहित्यि और सांस्कृति से संबंधित हस्तियां, शिल्पकार और शिक्षक हैं। श्री नायडू ने उनकी उपलब्धियों की प्रशंसा करते हुए कहा कि उन्हें हमेशा अपने-अपने क्षेत्र में उत्कृष्टता को बनाए रहने का लक्ष्य निर्धारित करना चाहिए।

Next Story