राष्ट्रीय

NDA में शामिल हुई JDS : कुमारस्वामी ने अमित शाह-जेपी नड्डा से की मुलाकात, BJP अध्यक्ष ने NDA में शामिल कर किया ये एलान!

Arun Mishra
22 Sep 2023 1:24 PM GMT
NDA में शामिल हुई JDS : कुमारस्वामी ने अमित शाह-जेपी नड्डा से की मुलाकात, BJP अध्यक्ष ने NDA में शामिल कर किया ये एलान!
x
मिशन 2024 के लिए JDS सुप्रीमो कुमारस्वामी ने BJP से मिलाया हाथ!

नई दिल्ली: पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा की जनता दल (सेक्युलर) ने शुक्रवार को कर्नाटक में भाजपा के साथ गठबंधन की घोषणा की और 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले औपचारिक रूप से राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में शामिल हो गई। जद (एस) नेता और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने राष्ट्रीय राजधानी में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा से मुलाकात के बाद यह घोषणा की।

बीजेपी प्रमुख नड्डा ने जद(एस) का राजग में स्वागत किया। "मुझे खुशी है कि जद (एस) ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन का हिस्सा बनने का फैसला किया है। हम एनडीए में उनका तहे दिल से स्वागत करते हैं। इससे एनडीए और माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के "न्यू इंडिया, स्ट्रांग इंडिया" के दृष्टिकोण को और मजबूती मिलेगी।"

राज्य में सीट बटवारें को लेकर हुई चर्चा

कयास लगाए जा रहे हैं कि लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर कर्नाटक में सीट बंटवारे को लेकर चर्चा की गई है। ये मुलाकात ऐसे समय में की जा रही है जब कह जा रहा कि पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा की जेडीएस बीजेपी के नेतृत्व वाले गठबंधन एनडीए में शामिल हो सकती है। बता दें कि वरिष्ठ भाजपा नेता बीएस येदियुरप्पा ने कुछ दिन पहले जेडीएस से समझौता करने की बात कही थी, तभी से ये सरगर्मियां चर्चा में हैं। हालांकि बीएस नेता ने ये भी कहा था, इसके लिए गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की जाएगी, जिसमें थोड़ा समय लग सकता है। उन्होंने कहा था, 28 लोकसभा सीटों में से वह चार सीटों पर साझेदारी करने के लिए सहमत हुए थे।

Next Story