राष्ट्रीय

Kisan Mahapanchayat: दिल्ली में किसान महापंचायत, कौन से रास्ते बंद और कहां डायवर्जन, पढ़ें ट्रैफिक पुलिस की एडवाइजरी

Special Coverage Desk Editor
14 March 2024 5:20 AM GMT
Kisan Mahapanchayat: दिल्ली में किसान महापंचायत, कौन से रास्ते बंद और कहां डायवर्जन, पढ़ें ट्रैफिक पुलिस की एडवाइजरी
x
Kisan Mahapanchayat: किसान संगठन आज गुरुवार को अपनी मांगों को लेकर दिल्ली के रामलीला मैदान में जुटने जा रहे हैं. बीते दिनों दिल्ली पुलिस ने संयुक्त किसान मोर्चा को कड़ी शर्तों के साथ रामलीला मैदान में किसान मजदूर महापंचायत आयोजित करने की अनुमति दे दी है.

Kisan Mahapanchayat: किसान संगठन आज गुरुवार को अपनी मांगों को लेकर दिल्ली के रामलीला मैदान में जुटने जा रहे हैं. बीते दिनों दिल्ली पुलिस ने संयुक्त किसान मोर्चा को कड़ी शर्तों के साथ रामलीला मैदान में किसान मजदूर महापंचायत आयोजित करने की अनुमति दे दी है. दिल्ली पुलिस द्वारा जारी एक एडवाइजरी के अनुसार, गुरुवार को रामलीला मैदान में "किसान महापंचायत" के कारण दिल्ली के विभिन्न हिस्सों में यातायात बाधित होने की आशंका है. दिल्ली में तेज रफ्तार कार ने पैदल यात्रियों को टक्कर मारी, महिला की मौत, 6 घायल.

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने संकेत दिया है कि जवाहरलाल नेहरू मार्ग, बाराखंभा रोड, बहादुरशाह जफर मार्ग, टॉल्स्टॉय मार्ग, आसफ अली रोड, जय सिंह रोड, स्वामी विवेकानंद मार्ग, संसद मार्ग, नेता जी सुभाष मार्ग, बाबा खड़ग सिंह मार्ग, मिंटो रोड समेत कई इलाके इस घटना के कारण अशोक रोड, महाराजा रणजीत सिंह फ्लाईओवर, कनॉट सर्कस, भवभूति मार्ग, डीडीयू मार्ग और चमन लाल मार्ग प्रभावित होने की संभावना है.

एडवाइजरी में आगे कहा गया है कि दिल्ली गेट, मीर दर्द चौक, अजमेरी गेट चौक, गुरु नानक चौक, कमला मार्केट, पहाड़गंज चौक, झंडेवालान गोल चक्कर, महाराजा रणजीत सिंह फ्लाईओवर पर बाराखंभा रोड से गुरु नानक चौक, बाराखंभा रोड तक ट्रैफिक डायवर्जन लागू किया जा सकता है.

इसके अलावा जनपथ रोड, केजी मार्ग क्रॉसिंग और जीपीओ (गोल पोस्ट ऑफिस) का चौराहा गुरुवार सुबह 6 बजे से शुरू होगा. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने यह भी सिफारिश की है कि आईएसबीटी, रेलवे स्टेशन या हवाई अड्डे की ओर यात्रा करने वाले व्यक्तियों को अपनी यात्रा की योजना सावधानी से बनानी चाहिए और अतिरिक्त समय देना चाहिए.

इस शर्तों के साथ मिली अनुमति

दिल्ली पुलिस ने किसान संगठनों को भारी शर्तों के साथ महापंचायत की अनुमति तो दी है. दिल्ली पुलिस ने किसानों पर 5,000 से अधिक संख्या में एकत्र नहीं होने, ट्रैक्टर नहीं लाने, रामलीला मैदान में कोई मार्च नहीं करने की शर्त लगाई है. किसानों को दोपहर 2.30 बजे महापंचायत खत्म होने के ठीक बाद मैदान खाली करने के लिए कहा गया है.

Special Coverage Desk Editor

Special Coverage Desk Editor

    Next Story