राष्ट्रीय

किसान मोर्चा ने 27 सितंबर को भारत बंद का किया एलान,राकेश टिकैत ने कही ये बड़ी बाते..

किसान मोर्चा ने 27 सितंबर को भारत बंद का किया एलान,राकेश टिकैत ने कही ये बड़ी बाते..
x
राकेश टिकैत कहा कि हमने शपथ ली है कि मरते दम तक हम धरनास्थल से हटेंगे नहीं। भले ही वहां पर हमारी कब्र ही क्यों न बना दी जाए। अगर जरूरत पड़ी तो हम अपनी जान भी दे देंगे

मुजफ्फरनगर की महापंचायत में संयुक्त किसान मोर्चा ने 27 सितंबर को भारत बंद का एलान किया है.इससे पहले मोर्चा ने 25 सितंबर को भारत बंद का एलान किया था.जिसकी तारीख अब बदलकर 27 सितंबर को कर दी गई है.किसान मोर्चा ने कहा कि 27 सितंबर को उनके भारत बंद के दौरान देश में सबकुछ बंद रहेगा।

हालंकि, इसके साथ ही यूपी संयुक्त किसान मोर्चे के गठन का भी ऐलान किया गया है। वहीं रविवार को किसान महापंचायत के दौरान किसान नेता राकेश टिकैत ने किसान आंदोलन को लेकर कई अन्य घोषणाएं भी कीं।

उन्होंने कहा कि हमने शपथ ली है कि मरते दम तक हम धरनास्थल से हटेंगे नहीं। भले ही वहां पर हमारी कब्र ही क्यों न बना दी जाए। अगर जरूरत पड़ी तो हम अपनी जान भी दे देंगे, लेकिन हम वहां से हटेंगे नहीं। जब तक हम जीत नहीं जाते हैं, हमें कोई भी ताकत वहां से हटा नहीं सकती है।

इसके साथ ही राकेश टिकैत ने यह भी कहा कि जब सरकार हमें बुलाएगी हम वार्ता के लिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि जब तक सरकार हमारी मांग नहीं मान लेती है, हमारा धरना जारी रहेगा। टिकैत ने कहा कि देश की आजादी के लिए तो 90 साल तक संघर्ष हुआ था। हम नहीं बता सकते कि हमारा संघर्ष कितना लंबा चलेगा।




Next Story