राष्ट्रीय

किसानों को लेकर कवि डॉ. कुमार विश्वास ने पीएम मोदी से की ये भावुक अपील

Arun Mishra
3 Dec 2020 5:50 AM GMT
किसानों को लेकर कवि डॉ. कुमार विश्वास ने पीएम मोदी से की ये भावुक अपील
x
जाने-माने मशहूर हिंदी के कवि डॉ. कुमार विश्वास ने किसानों के हो रहे विरोध प्रदर्शन को लेकर पीएम मोदी से भावुक अपील की है.

नई दिल्ली : देश के जाने-माने मशहूर हिंदी के कवि डॉ. कुमार विश्वास ने किसानों के हो रहे विरोध प्रदर्शन को लेकर पीएम मोदी से भावुक अपील की है. कुमार ने ट्वीट करते हुए पीएम मोदी से कहा है की 'आशा है दिल्लीदरबार,द्वार पर आए चिंतित भूमिपुत्रों को उसी सम्मान-समाधान के साथ विदा करेगा जैसे साधुताभरे कृषक सुदामा को हर द्वारिकाधीश विदा करता रहा है। जगत को अमृत मिले इस सदिच्छा के लिए ज़हर पीनेवाले शंकर के पुण्यधाम से सांसद 'नरेंद्र मोदी' से प्रार्थना'..साथ ही उन्होंने ट्विट में पीएम मोदी को टैग किया है.

कुमार विश्वास ने फेसबुक पर लम्बा चौड़ा पोस्ट शेयर किया है. उसमें उन्होंने कहा है.....

(मैं चूँकि भोग चुका हूँ इसलिए आपसे कह रहा हूँ🇮🇳🙏)

भीषण जाड़े की असुविधा-जनक आहटों के बीच किसानों का बड़ा आंदोलन दिल्ली की चौखट पर बेचैनी पैदा कर रहा है ! आशा करता हूँ कि दिल्ली दरबार अपने द्वार पर आए इन चिंतित भूमिपुत्रों को उसी सम्मान और समाधान के साथ विदा करेगा जैसे एक साधुता भरे कृषक सुदामा को हर द्वारिकाधीश विदा करता रहा है 😢🙏🇮🇳 ! जगत को अमृत मिल सके इस सदिच्छा के लिए ज़हर पी जाने वाले देवाधिदेव हर-हर शंकर के पुण्यधाम से सांसद प्रधानमंत्री Narendra Modi से प्रार्थना है कि आप तो पराए दलों के उन नेताओं तक को गले लगाने की कला में निष्णात हैं जिन्होंने दो पीढ़ियों तक कभी आपको भर-भर कर गालियाँ दी है तो फिर ये किसान तो आपकी हमारी भारतमाता के वो बेटे हैं जिनके पसीने की महक पर मुग्ध होकर हमारी-आपकी धरती माँ खलिहान-खलिहान भर अन्न न्योछावर करती रही है😢🙏 ! आप बुलाकर ज़रा गले तो लगाइए अपने घर के इन बड़ों को, पैर छू लीजिए इन माँओ के, कंधे पर बड़े भाई जैसा हाथ रखिए दशमेश पिता के इन बेलौस-बेमिसाल वंशजों के ! मुझे पूरा भरोसा है कि आप हर चुनौती की तरह यह संवाद भी साध ही लेंगे ❤️🇮🇳🙏!

आपको बतादें नए कृषि कानून के खिलाफ देश भर का किसान सड़कों पर प्रदर्शन कर रहा है. देश की राजधानी दिल्ली की सीमाओं पर किसानों का लगातार आठवें दिन भी प्रदर्शन जारी है. दिल्ली से हरियाणा और उत्तर प्रदेश के साथ लगने वाली कई सीमाओं पर किसान पिछले आठ दिनों से धरने पर बैठे हैं. सिंघु बॉर्डर पर हजारों किसान डेरा डाले हुए हैं, जबकि कई अन्य समूहों ने टिकरी बॉर्डर, गाजीपुर बॉर्डर और चिल्ला बॉर्डर पर आवागमन को रोक दिया है. आंदोलनकारी किसानों ने पांच दिसंबर को देशव्यापी विरोध प्रदर्शन की चेतावनी दी है. साथ ही तीन कृषि कानूनों को रद्द करने के लिए संसद का विशेष सत्र बुलाने का भी आग्रह किया है.


Next Story