राष्ट्रीय

मुलायम सिंह और लालू यादव की हुई मुलाकात, अखिलेश भी दिखे साथ, लालू ने कही ये बड़ी बात

Arun Mishra
2 Aug 2021 8:16 AM GMT
मुलायम सिंह और लालू यादव की हुई मुलाकात, अखिलेश भी दिखे साथ, लालू ने कही ये बड़ी बात
x
अखिलेश यादव ने तस्वीरें शेयर की हैं जिनमें दोनों ही नेता चाय पीते नजर आ रहे हैं.

नई दिल्ली : देश की राजधानी दिल्ली में सपा सरंक्षक मुलायम सिंह यादव ने लालू प्रसाद यादव से मुलाकात की इस दौरान अखिलेश यादव भी साथ दिखे. अखिलेश यादव और लालू यादव दोनों लोगों ने ही सोशल मीडिया पर तस्वीरें शेयर की हैं. लालू ने तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा है, देश के वरिष्ठतम समाजवादी साथी आदरणीय श्री मुलायम सिंह जी से मुलाकात कर उनका कुशलक्षेम जाना।खेत-खलिहान,ग़ैर-बराबरी, अशिक्षा,किसानों,गरीबों व बेरोजगारों के लिए हमारी सांझी चिंताएँ और लड़ाई है।आज देश को पूंजीवाद और सम्प्रदायवाद नहीं बल्कि लोकसमता एवं समाजवाद की अत्यंत आवश्यकता है।'

वहीँ यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने तस्वीरें शेयर की हैं जिनमें दोनों ही नेता चाय पीते नजर आ रहे हैं.

आपको बतादें ज़मानत पर बाहर आए लालू प्रसाद यादव अभी नई दिल्ली में ही अपनी बेटी और सांसद मीसा भारती के आवास पर रुके हुए हैं. हाल ही के दिनों में उन्होंने मुलाकातों का दौर शुरू किया है.

दोनों समाजवादी नेताओं की पुरानी है दोस्ती

आपको बतादें लालू यादव और मुलायम सिंह की दोस्ती काफी पुरानी है. राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू प्रसाद और समाजवादी पार्टी के नेता मुलायम सिंह यादव वर्षों से साथ राजनीति करते रहे हैं। लेकिन कई मुद्दों पर पर दोनों ने ही एक दूसरे का जमकर विरोध किया है। साल 2013 में मुलायम सिंह यादव ने लालू प्रसाद पर जमकर हमला बोला था उन्होंने कहा था कि लालू प्रसाद कांग्रेस के तलवे चाट रहे हैं। साल 2013 में उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार हुआ करती थी और केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी। केंद्र की कांग्रेस सरकार को लालू प्रसाद की पार्टी का समर्थन प्राप्त था। मुलायम सिंह ने लालू प्रसाद पर हमला करते हुए कहा कि ये कांग्रेस की तलवे चाट रहे हैं। कह रहे हैं कि राहुल गांधी हैं नेता सोनिया जी हैं नेता। उन्होने कहा कि तुम कहा हो? जेल में हो। कह रहे हो कि मुलायम सिंह को प्रधानमंत्री नहीं बनने दूंगा।

लालू-मुलायम हैं समधी

इस विवाद के कुछ ही दिन बाद दोनों के रिश्तों में सुधार देखने को मिली और लालू प्रसाद ने अपनी सबसे छोटी बेटी राज लक्ष्मी की शादी मुलायम सिंह के पोते (मुलायम के बड़े भाई का पोता) तेज प्रताप से कर दी। जिसके बाद से दोनों ही एक दूसरे को लेकर किसी भी तरह के बयान देने से बचते रहे हैं।


Next Story