राष्ट्रीय

#BigBreaking सरकार का फैसला, दो हफ्ते बढ़ाया गया लॉकडाउन, 17 मई तक घरों में ही रहना होगा

Shiv Kumar Mishra
1 May 2020 1:04 PM GMT
#BigBreaking सरकार का फैसला, दो हफ्ते बढ़ाया गया लॉकडाउन, 17 मई तक घरों में ही रहना होगा
x
ऑरेंज ज़ोन में टैक्सी और कैब एग्रीगेटर्स को एक गाड़ी में केवल 1 ड्राइवर और 1 यात्री की अनुमति दी जाएगी.

कोरोना को लेकर चल रहा लॉकडाउन अब दो सप्ताह के लिए बढ़ा दिया गया है. 4 मई के बाद दो सप्ताह के लिए लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है यह जानकारी अभी प्रेस रिलीज द्वारा दी गई है. सभी क्षेत्रों में, सभी गैर-जरूरी गतिविधियों के लिए व्यक्तियों का आवागमन शाम 7 से सुबह 7 बजे के बीच प्रतिबंधित रहेगा.

कोरोनावायरस को लेकर देशभर में जारी लॉकडाउन को सरकार ने 3 मई के बाद दो और हफ्ते के लिए बढ़ाने का फैसला किया है. लॉकडाउन की नई अवधि चार मई से लागू होगी. हर हफ्ते होगी जिलों की स्थिति की समीक्षा और उसी आधार पर तय किए जाएंगे जोन

गृहमंत्रालय ने कहा है कि कुछ गतिविधियाँ पूरे भारत में सभी जोन में बंद रहेंगी जिसमें हवाई मार्ग, रेल, मेट्रो और सड़क मार्ग द्वारा अंतर्राज्यीय आवागमन सहित स्कूलों, कॉलेजों, और अन्य शैक्षिक और प्रशिक्षण / कोचिंग संस्थानों का संचालन शामिल है. ऑरेंज ज़ोन में टैक्सी और कैब एग्रीगेटर्स को एक गाड़ी में केवल 1 ड्राइवर और 1 यात्री की अनुमति दी जाएगी.

गृहमंत्रालय ने जानकारी देते हुए बताया है कि रेड जोन में बड़ी संख्या में अन्य गतिविधियों की अनुमति होगी. ग्रामीण क्षेत्रों में सभी औद्योगिक और निर्माण गतिविधियाँ, जिनमें मनरेगा कार्य, खाद्य प्रसंस्करण इकाइयाँ और ईंट-भट्टे शामिल हैं, इनको अनुमति दी गई है.

ऑरेंज ज़ोन में व्यक्तियों और वाहनों के अंतर-जिला आवागमन को केवल कुछ गतिविधियों के लिए अनुमति दी जाएगी. चौपहिया वाहनों में ड्राइवर के अलावा अधिकतम 2 यात्री होंगे. ऑरेंज ज़ोन में टैक्सी और कैब एग्रीगेटर्स को एक गाड़ी में केवल 1 ड्राइवर और 1 यात्री की अनुमति दी जाएगी.





Next Story