राष्ट्रीय

Lok Sabha Election 2024: BJP की 5वीं सूची पर सबकी निगाहें, वरुण गांधी समेत इन नेताओं के किस्मत का होगा फैसला

Special Coverage Desk Editor
24 March 2024 9:12 AM GMT
Lok Sabha Election 2024: BJP की 5वीं सूची पर सबकी निगाहें, वरुण गांधी समेत इन नेताओं के किस्मत का होगा फैसला
x
BJP Candidate List: शनिवार कोलोकसभा उम्मीदवारों के नाम तय करने को लेकरप्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मौजूदगी में भाजपा के केन्द्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक हुई।जहां, बिहार, राजस्थान राज्या समेत कई अन्य प्रदेशों के साथ ही यूपी की शेष बची 24 सीटों पर भी प्रत्याशियों के नाम की चर्चा हुई है ।

BJP Candidate List: शनिवार कोलोकसभा उम्मीदवारों के नाम तय करने को लेकरप्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मौजूदगी में भाजपा के केन्द्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक हुई।जहां, बिहार, राजस्थान राज्या समेत कई अन्य प्रदेशों के साथ ही यूपी की शेष बची 24 सीटों पर भी प्रत्याशियों के नाम की चर्चा हुई है । खबर के अनुसार, सभी सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम तो तय हो गए हैं और इसे चरणबद्ध तरीके से जारी किया जाएगा। ऐसा कहना है कि बैठक में हुए फैसले के अनुसार, रविवार को सिर्फ पहले चरण की शेष बची तीन सीटों पीलीभीत मुरादाबाद और सहारनपुर सीट के उम्मीदवारों की ही सूची जारी हो सकती है।

करीब डेढ़ घंटे चली थी बैठक

देर शाम को शुरू हुई बैठक करीब डेढ़ घंटे चली थी। बता दें, यह बैठक भाजपा के केन्द्रीय कार्यालय में हुई थी। इस बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी, महामंत्री संगठन धर्मपाल के अलावा दोनों उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक और केशव प्रसाद मौर्य भी शामिल थे। खबरों के अनुसार, बैठक में निर्णय लिया गया है कि कि सभी 24 सीटों की सूची एक साथ जारी न करके चरणबद्ध तरीके से या फिर होली त्यौहार के बाद जारी की जाएगी।

पांच सीटों के हुए प्रत्याशी घोषित

जानकारी के लिए बता दें पहले चरण में कुल 8 लोकसभा सीटों पर मतदान होने वाले हैं। इनमें सहारनपुर, कैराना, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, नगीना, मुरादाबाद, रामपुर और पीलीभीत शामिल हैं। इनमें से अब तक सिर्फ पांच सीटों के ही प्रत्याशी घोषित हुए हैं। वहीं, अभी पीलीभीत, सहारनपुर और मुरादाबाद सीट पर प्रत्याशी घोषित होने को हैं। यहां से वरुण गांधी सांसद हैं और उनका काटकर किसी नए उम्मीदवार को उतारने की चर्चा है।

Special Coverage Desk Editor

Special Coverage Desk Editor

    Next Story