राष्ट्रीय

Lok Sabha Election 2024: यूसुफ पठान लड़ेंगे चुनाव, TMC ने दिया टिकट; अधीर रंजन चौधरी से होगा मुकाबला

Special Coverage Desk Editor
10 March 2024 10:17 AM GMT
Lok Sabha Election 2024: यूसुफ पठान लड़ेंगे चुनाव, TMC ने दिया टिकट; अधीर रंजन चौधरी से होगा मुकाबला
x
Lok Sabha Election 2024: आगामी लोकसभा चुनाव के लिए पश्चिम बंगाल में इंडिया गठबंधन के सीट बंटवारे को लेकर चल रही गहमागहमी टीएमसी के उम्मीदवारों की लिस्ट जारी होने पर थम गई. तृणमूल कांग्रेस पार्टी ने पश्चिम बंगाल में सभी 42 लोकसभा सीटों के लिए कैंडिडेट की लिस्ट जारी कर दी है.

Lok Sabha Election 2024: आगामी लोकसभा चुनाव के लिए पश्चिम बंगाल में इंडिया गठबंधन के सीट बंटवारे को लेकर चल रही गहमागहमी टीएमसी के उम्मीदवारों की लिस्ट जारी होने पर थम गई. तृणमूल कांग्रेस पार्टी ने पश्चिम बंगाल में सभी 42 लोकसभा सीटों के लिए कैंडिडेट की लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में पूर्व क्रिकेटर यूसुफ पठान का भी नाम शामिल है. यूसुफ पठान बहरमपुर सीट से चुनाव लड़ेंगे. बता दें कि यूसुफ पठान का मुकाबला कांग्रेस पार्टी के नेता अधीर रंजन चौधरी से होगा.

यूसुफ पठान के अलावा अन्य 41 उम्मीदवारों के भी नाम शामिल हैं. जिनमें कांथी से उत्तम बारीक, घाटाल से अभिनेता देब, झाड़ग्राम से पद्मश्री कालीपद सोरेन, मेदिनीपुर से जून मालिया, पुरुलिया से शांतिराम महतो, बांकुड़ा से अरूप चक्रवर्ती, वर्दमान दुर्गापुर- कीर्ती आज़ाद, बीरभूम से शताब्दी रॉय, बिष्णुपुर से सुदाता मंडल खां, आसनसोल से शत्रुघ्न सिन्हा, कृष्णानगर से महुआ मोइत्रा, रानाघाट से मुकुट मणि अधिकारी, बनगांव से बिश्वजीत दास, बैरकपुर से पार्थ भौमिक को लोकसभा का टिकट मिला है.

इसके अलावा दमदम से सौगत रॉय, बारासात से काकोली घोष दस्तीदार, बसीरहाट से हाजी नूरुल इस्लाम, जयनगर से प्रतिमा मंडल, मथुरापुर से बापी हाल्दार, डायमंड हार्बर- अभिषेक बनर्जी, जादवपुर से शायनी घोष, कोलकाता दक्षिण से मामा रॉय, कोलकाता उत्तर से सुदीप बंधोपाध्याय, हावड़ा से प्रसून बनर्जी फुटबॉलर, उलुबेड़िया से सजदा अहमद, श्रीरामपुर से कल्याण बनर्जी, हुगली से रचना बनर्जी, आरामबाग से मिताली बाग और तमलूक से देबांशु भट्टाचार्य को टिकट मिला है.

बता दें कि इंडिया गठबंधन में अनबन होने के बाद से ममता बनर्जी ने बहुत पहले ऐलान किया था कि वो पश्चिम बंगाल में अकेले चुनाव लड़ेंगी. वहीं सीटों पर उम्मीदवारों की लिस्ट जारी होने के बाद इस बात पर मुहर लग गई.

Special Coverage Desk Editor

Special Coverage Desk Editor

    Next Story