राष्ट्रीय

Lok Sabha Elections 2024: कमलनाथ के बाद क्या मनीष तिवारी भी थामेंगे बीजेपी का हाथ? कांग्रेस सांसद ने दिया जवाब

Special Coverage Desk Editor
18 Feb 2024 8:11 AM GMT
Lok Sabha Elections 2024: कमलनाथ के बाद क्या मनीष तिवारी भी थामेंगे बीजेपी का हाथ? कांग्रेस सांसद ने दिया जवाब
x
Lok Sabha Elections 2024: सियासी गलियारे में इस वक्त काफी हलचल है। जहां पहले कमलनाथ के कांग्रेस छोड़ने की अटकलें लगाई जा रही थीं। वहीं कमलनाथ के बाद कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी की खबरें आ रही थी कि वो भाजपा में शामिल होने जा रहे हैं।

Lok Sabha Elections 2024: सियासी गलियारे में इस वक्त काफी हलचल है। जहां पहले कमलनाथ के कांग्रेस छोड़ने की अटकलें लगाई जा रही थीं। वहीं कमलनाथ के बाद कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी की खबरें आ रही थी कि वो भाजपा में शामिल होने जा रहे हैं। ऐसी अटकलें लगाई जा रही थीं कि पंजाब की आनंदपुर सीट से कांग्रेस के सांसद तिवारी बीजेपी के संपर्क में हैं। सूत्र कह रहे थे कि वो लुधियाना लोकसभा सीट से इस बार कमल के निशान पर चुनाव लड़ना चाहते हैं।

वहीं मनीष तिवारी के ऑफिस ने इन खबरों पर विराम लगा दिया है और कहा है कि ‘उनके बीजेपी में शामिल होने की अटकलें निराधार हैं। मनीष तिवारी अपने निर्वाचन क्षेत्र में हैं और वहां विकास कार्यों की देखरेख कर रहे हैं। कल रात, वह एक कांग्रेस कार्यकर्ता के घर पर रुके थे।’

कौन हैं मनीष तिवारी

बता दें, मनीष तिवारी कांग्रेस के पुराने नेता हैं। वो UPAकी सरकार के दौरान 2012 से 2014 तक सूचना प्रसारण मंत्री भी रह चुके हैं। इसके साथ ही वो कांग्रेस प्रवक्ता भी रह चुके हैं। साल 2014 में उन्होंने स्वास्थ्य कारणों की वजह से लोकसभा का चुनाव नहीं लड़ा था।

कांग्रेस ने खारिज की अटकलें

दूसरी तरफ, कयास लगाए जा रहे हैं कि मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के बड़े नेता कमलनाथ और उनके बेटे नकुलनाथ कांग्रेस को छोड़ भाजपा का दामन थाम सकते हैं। पिछले कुछ दिनों से कमलनाथ और नकुलनाथ छिंदवाड़ा के दौरे पर थे लेकिन अचानक हीं उन्होंने अपना छिंदवाड़ा दौरा रद्द कर दिया और दिल्ली पहुंच गए हैं। जब कमलनाथ से बीजेपी में जाने को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने ना ही इस बात को स्वीकार किया है और ना ही इनकार किया है। लेकिन कांग्रेस लगातार इन अटकलों को खारिज कर रही है।

Special Coverage Desk Editor

Special Coverage Desk Editor

    Next Story