राष्ट्रीय

Lok Sabha Elections 2024: महाराष्ट्र में अंतिम चरण में बातचीत, इन सीटों पर फाइनल मुहर लगना बाकी, जल्द होगा सीट शेयरिंग का ऐलान

Special Coverage Desk Editor
23 Feb 2024 7:07 AM GMT
Lok Sabha Elections 2024: महाराष्ट्र में अंतिम चरण में बातचीत, इन सीटों पर फाइनल मुहर लगना बाकी, जल्द होगा सीट शेयरिंग का ऐलान
x
Lok Sabha Elections 2024: महाराष्ट्र में भी महाविकास अघाड़ी में शामिल दल भी फॉर्मूले पर आगे बढ़ गए हैं. जल्द ही सीट शेयरिंग के साझा प्लान का ऐलान किया जा सकता है.

Lok Sabha Elections 2024: आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर विपक्षी गठबंधन तमाम राज्यों में सीट शेयरिंग फाइनल करने के लिए जुट गया है. दिल्ली, उत्तर प्रदेश में बात बन चुकी है. गुजरात, हरियाणा में सीट शेयरिंग फाइनल स्टेज पर है. खबर है कि अब महाराष्ट्र में भी महाविकास अघाड़ी में शामिल दल भी फॉर्मूले पर आगे बढ़ गए हैं. जल्द ही सीट शेयरिंग के साझा प्लान का ऐलान किया जा सकता है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी खुद अन्य पार्टियों के नेताओं से सीट शेयरिंग पर बात कर रहे हैं. AAP-Congress Alliance: दिल्ली में भी बन गई बात! AAP और कांग्रेस के बीच सीट शेयरिंग का फॉर्मूला तय.

रिपोर्ट्स के मुताबिक गुरुवार को राहुल गांधी और उद्धव ठाकरे के बीच फोन पर सीट बंटवारे को लेकर चर्चा हुई है. इस बातचीत के जल्द पॉजिटिव नतीजे देखने को मिलेंगे. इसके साथ ही राहुल गांधी ने शरद पवार से भी फोन पर बातचीत की थी और सीट बंटवारे पर जल्द सहमति बनाने का आग्रह किया. महाराष्ट्र में सीट शेयरिंग अब फाइनल स्टेज में है.

रिपोर्ट्स की मानें तो अब अंतिम चरण की बातचीत होना बाकी है. अब सिर्फ उन सीटों पर फैसला होना बाकी है जिन पर INDIA ब्लॉक में शामिल एक से ज्यादा पार्टियों की दावेदारी देखने को मिल रही है. MVA के नेता 27 और 28 फरवरी को बैठक में इस पर अंतिम फैसला लेंगे.

सूत्रों के मुताबिक, महाराष्ट्र की 48 लोकसभा सीटों में से 8 पर बातचीत अटकी है. कांग्रेस और शिवसेना (यूबीटी) दोनों इन सीटों पर दावेदारी कर रहे हैं. इन सीटों में मुंबई उत्तर-पश्चिम, मुंबई दक्षिण-मध्य, रामटेक, हिंगोली, जालना, शिरडी, भिवंडी और वर्धा शामिल है.

शिवसेना (यूबीटी) लोकसभा चुनाव में 23 सीटें चाहती हैं. शिवसेना (यूबीटी) नेता और सांसद संजय राउत ने कहा, हम राज्य की 23 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं, इनमें मुंबई की चार सीटें शामिल हैं. सहयोगियों के लिए सिर्फ दो सीटें छोड़ी गई हैं.

Special Coverage Desk Editor

Special Coverage Desk Editor

    Next Story