राष्ट्रीय

LPG Subsidy Check: रसोई गैस सिलेंडर पर फिर शुरू हो गई है सब्सिडी, चेक करें आपके अकाउंट में आयी या नहीं,,,

Special Coverage Desk Editor
23 Nov 2021 6:09 AM GMT
LPG Subsidy Check: रसोई गैस सिलेंडर पर फिर शुरू हो गई है सब्सिडी, चेक करें आपके अकाउंट में आयी या नहीं,,,
x
LPG Subsidy Check: रसोई गैस सिलेंडर पर फिर से सब्सिडी की राशि आनी शुरू हो गई है, चेक करें आपके अकाउंट में आये या नहीं,,,

LPG Subsidy Check: ग्राहकों के लिए खुशखबरी है. रसोई गैस सिलेंडर पर सब्सिडी फिर शुरू हो गई है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पहले भी कई बार ग्राहकों के खाते में सब्सिडी नहीं मिलने की शिकायतें आ रही थीं, लेकिन अब सब्सिडी शुरू होने के बाद शिकायतें आनी बंद हो गई हैं. जानकारी के मुताबिक अब एलपीजी गैस उपभोक्ताओं को 79.26 रुपये प्रति सिलेंडर सब्सिडी के रूप में दिया जा रहा है.

अलग-अलग मिल रही है सब्सिडी की रकम

रसोई गैस के दाम आसमान छू रहे हैं, ऐसे में इस पर सब्सिडी मिलना बड़ी खुशखबरी है. कई महीने बाद लोगों के खाते में सब्सिडी आने लगी है, लेकिन लोगों से बात करने के बाद पता चलता है कि कई लोगों को अलग-अलग सब्सिडी मिल रही है. जब ऐसा होता है तो लोग काफी असमंजस में रहते हैं कि आखिर उन्हें कितनी सब्सिडी मिल रही है कई लोगों को 79.26 रुपये की सब्सिडी मिल रही है तो कई लोगों को 158.52 रुपये या 237.78 रुपये की सब्सिडी मिल रही है. कोरोना महामारी के कारण एलपीजी की सुविधा में दिक्कतें आ रही थीं, लेकिन अब घरेलू गैस आपूर्ति की सेवाएं और तेज कर दी गई हैं, ताकि आम जनता को किसी भी परेशानी का सामना न करना पड़े.

अपने आधार नंबर को गैस कनेक्शन से जोड़ लें

अगर आपके पास गैस कनेक्शन है तो आप अपने आधार नंबर को अपने गैस कनेक्शन से जोड़कर सीधे अपने बैंक खाते में सब्सिडी (Gas Subsidy Check) की राशि प्राप्त कर सकते हैं. ऐसे कई तरीके हैं जिनके द्वारा आप अपने आधार नंबर को अपने गैस कनेक्शन से जोड़ सकते हैं.

अगर आपका गैस कनेक्शन मोबाइल नंबर से लिंक्ड है तो उसे चुनें, नहीं है तो 17 डिजिट का LPG ID दर्ज करें. LPG ID दर्ज करने के बाद वेरिफाई करें और सबमिट करें. बुकिंग की तारीख जैसी कई जानकारियां भरें, तब सब्सिडी की जानकारी आपको दिखेगी. आप चाहें तो कस्टमर केयर नंबर 1800-233-3555 से भी जानकारी ले सकते हैं.

Special Coverage Desk Editor

Special Coverage Desk Editor

    Next Story