राष्ट्रीय

महाराष्ट्र सरकार पर पीयूष गोयल का आरोप, झूठ बोल रही उद्धव सरकार, नहीं मांगीं 80 ट्रेनें

Arun Mishra
26 May 2020 3:24 PM GMT
महाराष्ट्र सरकार पर पीयूष गोयल का आरोप, झूठ बोल रही उद्धव सरकार, नहीं मांगीं 80 ट्रेनें
x
रेल मंत्री ने महाराष्ट्र सरकार पर झूठ बोलने का आरोप लगाया है.

प्रवासी श्रमिकों के लिए ट्रेन चलाने के मुद्दे पर केंद्र और महाराष्ट्र सरकार आमने-सामने हैं. रेल मंत्री पीयूष गोयल ने अब महाराष्ट्र सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि 80 ट्रेन मांगने की बात गलत है. महाराष्ट्र से 65 ट्रेनें खाली लौटी हैं. रेल मंत्री ने महाराष्ट्र सरकार पर झूठ बोलने का आरोप लगाया है.

पीयूष गोयल ने कहा कि हमने महाराष्ट्र के लिए 145 ट्रेनों का इंतजाम किया और स्टेशनों की जानकारी भी उन्हें दी गई, लेकिन बहुत दुख के साथ बताना पड़ रहा है कि आज 12.30 बजे तक मजदूरों की कोई जानकारी नहीं थी. आज 5 बजे तक 74 ट्रेन महाराष्ट्र से प्रस्थान करेंगी, लेकिन राज्य सरकार ने 24 ट्रेनों के लिए मजदूरों का इंतजाम किया. रेल मंत्री ने कहा कि राज्य में विभिन्न स्थानों से लगभग 50 ट्रेनें रवाना होने की प्रतीक्षा कर रही हैं. राज्य सरकार की बदइंतजामी के कारण प्रवासी मजदूर वहां पर फंसे हुए हैं.

दरअसल, रविवार को रेल मंत्री पीयूष गोयल ने उद्धव सरकार पर तंज भरे ट्वीट किए थे. पीयूष गोयल ने कहा था कि हम महाराष्ट्र को 125 श्रमिक स्पेशल ट्रेन देने के लिए तैयार हैं. उम्मीद है कि पहले की तरह ट्रेन स्टेशन पर आने के बाद वापस खाली नहीं जाएगी. जितनी ट्रेनें चाहिए, वो उपलब्ध होंगी.

इससे पहले रेलवे ने कहा कि महाराष्ट्र से श्रमिकों को निकालने के लिए 125 ट्रेनों की पेशकश की गई थी, लेकिन राज्य सरकार 25 मई को सुबह 2 बजे तक 41 ट्रेनों को ही स्वीकृति दे पाई. रेलवे ने जारी बयान में कहा कि इन 41 ट्रेनों में से भी केवल 39 ही चल सकीं, क्योंकि स्थानीय प्रशासन यात्रियों को स्टेशन तक नहीं पहुंचा सका, और बाद में दो ट्रेनों को कैंसिल करना पड़ा.

Next Story