राष्ट्रीय

मेघालय के मुख्यमंत्री ने तोड़ा कोविड-19 प्रोटोकॉल, कोरोना संक्रमित होने के बावजूद फहराया तिरंगा

Sakshi
26 Jan 2022 3:47 PM GMT
मेघालय के मुख्यमंत्री ने तोड़ा कोविड-19 प्रोटोकॉल, कोरोना संक्रमित होने के बावजूद फहराया तिरंगा
x
मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा पर कोविड-19 प्रोटोकॉल को तोड़ने का आरोप लगाया गया है, गणतंत्र दिवस के मौके पर पोलो ग्राउंड में आयोजित समारोह में झंडा फहराया..

मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा पर कोविड-19 प्रोटोकॉल को तोड़ने का आरोप लगाया गया है| मेघालय के मुख्यमंत्री ने गणतंत्र दिवस के मौके पर पोलो ग्राउंड में आयोजित समारोह में झंडा फहराया। बता दें कि मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं और उन्होंने खुद को आइसोलेट कर लिया है। इसी वजह से वो इस कार्यक्रम में अनुपस्थित थे। जिसके बाद मुख्यमंत्री ने राष्ट्रध्वज फहराया। बीते 21 जनवरी को कोनराड संगमा भी कोविड-19 संक्रमित हो गए थे। इसके बावजूद वो इस कार्यक्रम में शामिल हुए। सीएम के इस कदम की सोशल मीडिया पर भी आलोचना हो रही है।

बता दें कि बीते शुक्रवार को खुद मुख्यमंत्री ने कोरोना पॉजिटिव होने की बात ट्विटर पर बताई थी। उन्होंने बताया था कि उन्हें माइल्ड सिम्टम थे। बता दें कि स्वास्थ्य विभाग की नई गाइडलाइन के मुताबिक कोविड-19 संक्रमित मरीज को 7 दिनों के लिए आइसोलेशन में जाना होगा। इसके अलावा गाइडलाइन में यह भी कहा गया है कि सभी असिम्टोमैटिक मरीजों और उच्च-खतरे वाले कॉन्टैक्ट्स को पांच दिनों के लिए क्वारन्टाइन होना जरूरी है और उन्हें मास्क लगाना भी जरूरी है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मेघालय में बुधवार को कोविड-19 के 392 नए मामले सामने आए जो मंगलवार की तुलना में पांच कम है। इसके साथ ही राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 89,553 हो गई है। यह जानकारी स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने दी। बता दें कि स्वास्थ्य सेवाओं के निदेशक डॉ. अमन वार ने कहा कि एक और व्यक्ति की संक्रमण से मौत होने से कोविड-19 से मरने वालों की संख्या 1503 हो गई है।

इसके साथ ही उन्होंने बताया कि 392 मामलों में 178 पूर्वी खासी हिल्स जिला से आई हैं जबकि पश्चिमी गारो हिल्स में 48, री भोई में 11, दक्षिण पश्चिम गारो हिल्स में चार मामले सामने आए हैं। वार ने बताया कि राज्य में वर्तमान में कोविड-19 के उपचाराधीन मरीजों की संख्या 2494 है जबकि 85,556 व्यक्ति बीमारी से उबर चुके हैं। राज्य में अभी तक कोविड-19 के 13.10 लाख नमूनों की जांच हो चुकी है। वार का कहना है कि 22.68 लाख लोगों को कोविड-19 के टीके लग चुके हैं जिनमें से 9,27,180 लोगों को टीके की दोनों खुराक दी जा चुकी है।

Next Story