राष्ट्रीय

'गर्लफ्रेंड के चक्कर में पकड़ा गया मेहुल चोकसी' एंटीगुआ के पीएम ने खोली पोल!

Arun Mishra
30 May 2021 5:38 PM GMT
गर्लफ्रेंड के चक्कर में पकड़ा गया मेहुल चोकसी एंटीगुआ के पीएम ने खोली पोल!
x
मेहुल चोकसी के एंटीगा से फरार होने और डोमिनिका में पकड़े जाने के मामले में नया ट्विस्ट आ गया है.

भारत भगोड़े कारोबारी मेहुल चोकसी के एंटीगा से फरार होने और डोमिनिका में पकड़े जाने के मामले में नया ट्विस्ट आ गया है. पूरे मामले पर एंटीगा के प्रधानमंत्री गैस्टन ब्राउनी ने कहा है कि हो सकता है कि मेहुल चोकसी अपनी गर्लफ्रेंड को रोमांटिक ट्रिप पर डोमिनिका ले गया हो, जहां वह पकड़ा गया. ANI ने स्थानीय मीडिया के हवाले से यह जानकारी दी है. इससे पहले शनिवार की रात ANI ने डोमिनिका पुलिस कस्टडी में मौजूद मेहुल चोकसी की तस्वीरें जारी की थीं. तस्वीर में दिख रहा मेहुल चोकसी जेल की सलाखों के पीछे है और उसके हाथों पर चोट के निशान दिख रहे हैं. उसकी आंखें काफी लाल हैं और शरीर से वह काफी कमजोर दिख रहा है.

एंटीगा से फरार हो गया चोकसी

बता दें कि चोकसी हाल ही में एंटीगा और बारबूडा से फरार हो गया था और उसके खिलाफ इंटरपोल के ''येलो नोटिस'' के मद्देनजर पड़ोसी डोमिनिका में गिरफ्तार किया गया था. एंटीगा की मीडिया में बुधवार को यह खबर आई. सूत्रों ने कहा कि भारत इस मामले में एंटीगा और बारबूडा के सम्पर्क में था और अब उसने डोमिनिका सरकार के साथ सम्पर्क स्थापित किया है.

एक सूत्र ने बताया, ''हम उनके सम्पर्क में हैं. चोकसी और अन्य भगोड़े को वापस लाने को लेकर हमारी रूचि दृढ़ है.'' उन्होंने कहा, ''हमारा ध्यान इन्हें जल्द से जल्द देश वापस लाने पर है.'' समझा जाता है कि जांच एजेंसियां चोकसी को भारत लाने के लिये मामले को आगे बढ़ा रही है. एंटीगा और बारबूडा के प्रधानमंत्री गेस्टॉन ब्राउनी ने कहा कि उन्होंने डोमिनिका को हीरा कारोबारी को सीधे भारत को सौंपने को कहा है.

भारत में आपराधिक आरोपों का करना है सामना

मंगलवार रात को डोमिनिका में चोकसी की गिरफ्तारी की खबर आने के बाद ब्राउनी ने मीडिया से कहा था कि उन्होंने चोकसी को भारत को भेजने के संबंध में डोमिनिका के प्रशासन को स्पट निर्देश दिया है. एंटीगा न्यूज ने ब्राउनी के हवाले से कहा, ''हमने उनसे (डोमिनिका) चोकसी को एंटीगा नहीं भेजने को कहा है. उसे भारत वापस भेजने की जरूरत है, जहां उसे अपने खिलाफ आपराधिक आरोपों का सामना करना है.''

Next Story