राष्ट्रीय

मिजोरम पुलिस ने बढ़ाया मामला': सीमा पर बढ़ते तनाव के बीच असम के सीएम सरमा ने ट्वीट किया वीडियो

Desk Editor
27 July 2021 10:59 AM GMT
मिजोरम पुलिस ने बढ़ाया मामला: सीमा पर बढ़ते तनाव के बीच असम के सीएम सरमा ने ट्वीट किया वीडियो
x
मिजोरम के वैरेंगटे पुलिस स्टेशन में विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के तहत आपराधिक मामला दर्ज किया गया है।

PTI : दो पूर्वोत्तर राज्यों के बीच बढ़ते सीमा तनाव के बीच, असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने मंगलवार को मिजोरम पुलिस द्वारा उनके व्यवहार की आलोचना करते हुए एक कथित वीडियो ट्वीट किया।

वीडियो में, पुलिस कर्मियों को जमीन पर आराम करते देखा जा सकता है, जबकि उनमें से एक पृष्ठभूमि में धूम्रपान कर रहा है। सरमा ने ट्वीट किया, "यह जानने के लिए कि मिजोरम पुलिस के जवानों ने कैसे कार्रवाई की और इस मुद्दे को आगे बढ़ाया, इस वीडियो को देखें।"

मिजोरम के वैरेंगटे पुलिस स्टेशन में विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के तहत आपराधिक मामला दर्ज किया गया है। जबकि असम पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने दावा किया है कि 10 जुलाई को मिजोरम के लगभग 25-30 लोग खुलिचेरा सीआरपीएफ कैंप से 25 मीटर आगे आए और बाद में भीड़ कम से कम 50 हो गई। उन्होंने असम के अंदर की जमीन पर कब्जा करने की कोशिश की।

दोनों राज्यों के कर्मियों के बीच गोलीबारी की सबसे हालिया घटना मंगलवार को गृह मंत्री अमित शाह द्वारा असम और मिजोरम के मुख्यमंत्रियों से मुलाकात के दो दिन बाद हुई थी, जिसमें इस क्षेत्र में अंतर्राज्यीय सीमा के मुद्दों पर बंद कमरे में चर्चा हुई थी।

सरमा ने पहले कर्मियों की मौत पर शोक व्यक्त किया था और कहा था कि "स्पष्ट सबूत" उभर रहे हैं जो "दुर्भाग्य से दिखाता है कि मिजोरम पुलिस ने असम पुलिस कर्मियों के खिलाफ लाइट मशीन गन (एलएमजी)" का इस्तेमाल किया है। "यह दुखद, दुर्भाग्यपूर्ण है और स्थिति की मंशा और गंभीरता के बारे में बहुत कुछ बताता है।"

इससे पहले मिजोरम के संदिग्ध बदमाशों ने ढोलाखाल खुलिचेरा में असम सरकार के अधिकारियों की टीम पर ग्रेनेड फेंका था. जबकि 11 जुलाई को मिजोरम की तरफ अंतर्राज्यीय सीमा पर एक के बाद एक दो विस्फोट हुए थे।

Next Story