राष्ट्रीय

शपथ से पहले NDA में में बड़ी हलचल, अजित पवार ने मंत्री पद को लेकर दिया अल्टीमेटम, बोले- 'हमारी ताकत किसी से भी कम नहीं'!

Special Coverage News
9 Jun 2024 12:41 PM GMT
शपथ से पहले NDA में में बड़ी हलचल, अजित पवार ने मंत्री पद को लेकर दिया अल्टीमेटम, बोले- हमारी ताकत किसी से भी कम नहीं!
x
अजित पवार ने कहा, ''प्रफुल्ल पटेल (एनसीपी नेता) केंद्र सरकार में कैबिनेट मंत्री रह चुके हैं और हमें स्वतंत्र प्रभार वाला राज्य मंत्री लेना सही नहीं लगा.

नई दिल्ली : केंद्र की नई सरकार का आज शपथग्रहण समारोह है. शपथ से पहले एनडीए में हलचल बड़ी है. बताया जा रहा है कि अजित पवार गुट की एनसीपी सरकार में शामिल नहीं हो रही है. महाराष्ट्र में महायुति गठबंधन का हिस्सा एनसीपी के अजित पवार खेमे को नई मोदी सरकार में कैबिनेट में जगह देने के उनके अनुरोध को स्वीकार नहीं किए जाने से निराशा हुई है। इसके बजाय एनसीपी को स्वतंत्र प्रभार वाले राज्य मंत्री का पद देने की पेशकश की गई, जिसे पार्टी नेता प्रफुल्ल पटेल ने “पदावनति” कहा।

मोदी कैबिनेट की शपथ से पहले महाराष्ट्र में राजनीतिक हलचल जारी है. इस बीच महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के प्रमुख अजित पवार ने नाराजगी की खबरों पर सफाई दी है. उन्होंने कहा कि एनसीपी ने कैबिनेट मंत्री पद की मांग की थी, लेकिन उन्हें राज्य मंत्री का पद दिया जा रहा था. इसलिए कोई भी मंत्री नहीं बन रहा है.

अजित पवार ने कहा, ''प्रफुल्ल पटेल (एनसीपी नेता) केंद्र सरकार में कैबिनेट मंत्री रह चुके हैं और हमें स्वतंत्र प्रभार वाला राज्य मंत्री लेना सही नहीं लगा. इसलिए हमने उनसे (भाजपा से) कहा कि हम कुछ दिन इंतजार करने को तैयार हैं, लेकिन हमें कैबिनेट मंत्रालय चाहिए. हम आज शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने जा रहे हैं.''

NCP नेता प्रफुल्ल पटेल ने कहा, "हमें राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार के बारे में सूचना मिली लेकिन मैं स्वयं भारत सरकार का कैबिनेट मंत्री पहले रह चुका हूं। हमें खुशी है कि उन्होंने हमें सूचना दी लेकिन मेरे लिए यह पद लेना थोड़ा कठिन है...जो अटकले लगाई जा रही हैं वह गलत हैं, कोई मतभेद नहीं है..."


Next Story